विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesDelhi Metro Pink Line Lajpat Nagar-Mayur Vihar Section Opens Today

नए साल से पहले दिल्ली वालों को बड़ी राहत, आज से शुरू होने जा रही है नई मेट्रो लाइन

साउथ दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए आसान हो जाएगा सफर

Delhi Metro Pink Line Lajpat Nagar-Mayur Vihar Section Opens Today
Delhi Metro Pink Line Lajpat Nagar-Mayur Vihar Section Opens Today ​नए साल से पहले दिल्ली की जनता को थोड़ी राहत मिल सकती है। 31 दिसंबर 2018 की शाम से दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइनका लाजपत नगर से मयूर विहार पॉकेट1 के बीच का सेक्शन लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष  सिसोदिया और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी हरि झंडी दिखाकर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली। नए साल से पहले दिल्ली की जनता को सौगात मिलेगी। 31 दिसंबर 2018 की शाम से दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का लाजपत नगर से मयूर विहार पॉकेट-1 के बीच का सेक्शन लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष  सिसोदिया और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी हर झंडी दिखाकर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। शाम 4 बजे के बाद से इस सेक्शन को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इस मेट्रो के शुरू होने के बाद से लोगों को साउथ दिल्ली आने जाने में कोई मुश्किल नहीं होगी और लोग आसानी से पहुंच सकेंगे। मेट्रो के शुरू होने से लोगों को साउथ दिल्ली जाने के लिए मेट्रो चेंज नहीं करना पड़ेगी। 

 

डीएमआरसी के मुताबिक, यह सेक्शन कुल 9.7 किलोमीटर लंबा है। इस सेक्शन में 3 स्टेशन विनोभापुरी, आश्रम, हजरत निजामुद्दीन अंडरग्राउंड हैं, जबकि मयूर विहार फेज 1 और मयूर विहार पॉकेट 1 एलिवेटेड स्टेशन हैं। लाजपत नगर और मयूर विहार फेज-1 पर लोग पिंक लाइन से ब्लू लाइन और वॉयलेट लाइन के लिए इंटरचेंज कर सकते हैं। 

 

पिंक लाइन के शुरू होते ही अब सराय काले खां बस अड्डा और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन इससे सीधे कनेक्ट हो जाएंगे। दिल्ली सरकार ने कहा है कि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए इस लाइन पर 29 मेट्रो चलाई जाएंगी। इसी के साथ ही मजलिस पार्क से मयूर विहार पॉकेट-1 के बीच लोगों को 5 मिनट के अंतराल में मेट्रो मिलेंगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन