विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesCrypto Currency company can lost 145 million dollar after CEO died

CEO की मौत के साथ ही गुम हो गया 1800 करोड़ रुपयों से जुड़ा पासवर्ड, फंस गई एक लाख निवेशकों का गाढ़ी कमाई

बीमारी के चलते जयपुर में हुई थी मौत

Crypto Currency company can lost 145 million dollar after CEO died

Crypto Currency company can lost 145 million dollar after CEO died: कनाडा की कंपनी क्वाड्रिगा सीएक्स के सीईओ जेराल्ड कॉटन के पास ही निवेश से जुड़े पासवर्ड थे। कॉटन की मौत के साथ ही यह पासवर्ड गुम हो गए हैं। इस कारण निवेशकों की 145 मिलियन डॉलर यानी करीब एक हजार करोड़ रुपए की क्रिप्टोकरंसी से जुड़ी सारी जानकारी फंस गई है।

नई दिल्ली। कनाड़ा की एक क्रिप्टोकरंसी कंपनी के CEO की मौत के बाद निवेशकों के करीब 1800 करोड़ रुपए पर संकट पैदा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा की कंपनी क्वाड्रिगा सीएक्स के सीईओ जेराल्ड कॉटन के पास ही निवेश से जुड़े पासवर्ड थे। कॉटन की मौत के साथ ही यह पासवर्ड गुम हो गए हैं। इस कारण निवेशकों की 145 मिलियन डॉलर यानी करीब एक हजार करोड़ रुपए की क्रिप्टोकरंसी से जुड़ी सारी जानकारी फंस गई है। 

 

भारत में हुई कंपनी CEO की मौत
मीडिया रिपोर्ट से अनुसार, कनाडाई कंपनी क्वाड्रिगा सीएक्स के सीईओ जेराल्ड कॉटन बीते साल दिसंबर में भारत दौरे पर आए थे। यहां किसी बीमारी के चलते जयपुर में उनकी मौत हो गई थी। कंपनी के वॉलेट क सभी पासवर्ड कॉटन के पास ही थे। अब उनकी मौत के बाद यह पासवर्ड किसी के पास नहीं हैं। कंपनी ने कई बार कॉटन के घर और ऑफिस की तलाशी ली है लेकिन पासवर्ड कहीं भी लिखा नहीं मिला है। अब कंपनी ने कॉटन के लैपटॉप और स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए एक्सपर्ट्स हायर किए हैं। हालांकि, यह एक्सपर्ट अभी तक लैपटॉप और स्मार्टफोन को अनलॉक नहीं कर पाए हैं। 

 

निवेशकों को पैसे नहीं दे सकती कंपनी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अचानक पैदा हुए इस संकट से निपटने के लिए कंपनी हरसंभव प्रयास कर रही है। कंपनी के पास करीब 7 करोड़ कनेडियन डॉलर (करीब 380 करोड़ रुपए) मौजूद हैं। लेकिन कनाडाई नियमों के चलते वह निवेशकों को पैसा नहीं दे पा रही है। 

 

निवेशकों को पैसा डूबने का डर
CEO की मौत के बाद कंपनी निवेशकों से जुड़ी जानकारी लेने के लिए पासवर्ड को अनलॉक करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस बीच निवेशकों में उनका पैसा डूबने का डर बढ़ने लगा हैं। निवेशकों को पैसा देने या उसके डूबने को लेकर कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन