विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesKabaddi player Siddhartha becomes the second most expensive player in the country

इस खिलाड़ी को क्रिकेट नहीं बल्कि देसी खेल के लिए मिली करोड़ों रुपए की फीस

कबड्डी प्लेयर सिद्धार्थ देश के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बनें

Kabaddi player Siddhartha becomes the second most expensive player in the country

भारत में क्रिकेट में खिलाड़ियों को महंगी फीस मिलती है लेकिन अब देसी खेलों को खेलने वाले खिलाड़ियों को भी अच्छी खासी कमाई होने लगी है। कबड्‌डी खेलने वाले सिद्धार्थ देसाई ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं। वे प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

नई दिल्ली.  भारत में क्रिकेट में खिलाड़ियों को महंगी फीस मिलती है लेकिन अब देसी खेलों को खेलने वाले खिलाड़ियों को भी अच्छी खासी कमाई होने लगी है। कबड्‌डी खेलने वाले सिद्धार्थ देसाई ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं। वे प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सिद्धार्थ को प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में सोमवार को तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत पर खरीदा। हालांकि आईपीएल के मुकाबले अभी भी यह रकम कम है। 

 

   इस टीम ने खरीदने से कर दिया था मना 


सिद्धार्थ को  यू मुम्बा ने रिटेन नहीं किया और तेलुगू टीम ने उन्हें खरीद लिया। लीग के सातवें संस्करण के लिए दो दिवसीय नीलामी आज शुरू हुई जिसमें 441 खिलाड़ी दांव पर हैं। इन खिलाड़ियों में 53 खिलाड़ी 13 देशों से हैं। वहीं इस्माइल नबीबक्श को 77.75 लाख रुपये की कीमत मिली और वह इस लीग के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए। 

यह भी पढ़ें - भारतीय फोन कंपनियों पर चीन का कड़ा प्रहार : स्वदेशी मोबाइल कंपनियों के कारोबार को म्यूट कर डाला

 

इन्हें भी मिले एक करोड़ से ज्यादा 

 

       नीलामी में एक करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले अन्य खिलाड़ी रहे नितिन तोमर जिन्हे पुणेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ में खरीदा जबकि पिछले सत्र में हरियाणा स्टीलर्स से 1.51 करोड़ रुपये की कीमत पाकर सबसे महंगे खिलाड़ी बने मोनू गोयत की कीमत में इस बार भारी गिरावट आयी और यूपी योद्धा ने उन्हें 93 लाख रुपये में खरीदा। राहुल चौधरी 94 लाख रुपये में तमिल तलाईवास के पास गए। तमिल टीम ने मोहित छिल्लर को 45 लाख रुपये में खरीदा। मोहित की इस तरह प्रो कबड्डी में यह पांचवीं टीम होगी। पहले दिन की नीलामी में काशीलिंग अदाके और वज़ीर सिंह जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं बिके जबकि यू मुम्बा ने संदीप नरवाल को 89 लाख रुपये, हरियाणा ने प्रशांत राय को 77 लाख रुपये और तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने सुरेंद्र नाडा को 77 लाख रुपये में खरीदा।

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार इन सामानों से चीन के बाजार पर करेगी कब्जा, सौंपी लिस्ट

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss