Home » Industry » Companies1bhk for just 2 lakh, you too can buy mobile homes

सिर्फ 2 लाख में खरीद सकते हैं 1Bhk, कहीं भी कर सकते हैं शिफ्ट

Mobile homes में मिलेगी घर जैसी सभी सुविधाएं

1 of

नई दिल्ली। अगर आप कम जगह में अधिक से अधिक सुविधाओं में रहना चाहते हैं और वह भी कम दाम में, तो यह घर आपके लिए हैं। इनकी खासियत यह है कि ये आपकी जरूरत के मुताबिक डिजायन किए जाते हैं और आप इन्हें कभी भी, कहीं भी शिफ्ट कर सकते हैं। ये हैं पोर्टेबल यानी मोबाइल होम्स जिनकी कीमत लाख रुपए से भी कम से शुरू है। इंडियामार्ट (IndiaMart) वेबसाइट पर एेसी कई कंपनियां हैं जो आपको ये घर बनाकर देंगी, जो पोर्टेबल होने के साथ ईको-फ्रेंडली भी होंगे।

 

7 दिन में हो जाएगा तैयार

मुंबई की Zigma Cabin Private Limited कंपनी के अधिकारी ने मनी भास्कर को बताया कि 1Bhk दो लाख रुपए में तैयार हो जाएगा। इसकी कीमत 1000 रुपए प्रति square feet रहेगी। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी पूरी देश में ऐसे घर और अन्य स्ट्रक्चर बनाकर ट्रांसपोर्ट करती है। उन्होंने कहा कि लोगों की जरूरत के मुताबिक घर का साइज कितना भी बढ़ाया जा सकता है और इसे सही सलामत डिलिवर करना कंपनी की जिम्मेदारी होगी।

 

आगे पढ़ें- जैसी जरूरत वैसा घर

 

 

 

 

जैसी जरूरत वैसा घर

IndiaMart पर देशभर की कई कंपनियां रजिस्टर्ड है जो आपको देश के किसी भी कोने में आपकी मर्जी के मुताबिक घर डिलिवर कर सकती हैं। ये घर आपकी जरूरतों के हिसाब से सस्ते और महंगे हो सकते हैं। नई दिल्ली की एक कंपनी जगदंबे प्री फैब सिर्फ 3.75 लाख रुपए में हाउस ऑन व्हील्स बनाकर दे रही है। यह घर वेदरप्रूफ होने के साथ दिखने में भी बेहद खूबसूरत हैं।

 

आगे पढ़ें- मोबाइल ऑफिस, केबिन और दुकानें भी बनवा रहे लोग

 

 

मिलेंगी सब सुविधाएं

अहमदाबाद की कंपनी आकाश इंटरप्राइज की नेहा रोहिरा ने मनी भास्कर को बताया कि उनकी कंपनी 20 गुणा 12 से लेकर 40 गुणा 12 तक के घर बनाती है। इसकी कीमत 1500 रुपए square feet है। कस्टमर की जरूरत के मुताबिक घरों में डायनिंग हॉल, लिविंग रूम, फर्नीचर और अन्य लक्जरी सुविधाएं के अलग-अलग रेट्स हैं। यह घर 30 से 35 दिनों में तैयार हो जाते हैं। कंपनी इन्हें कस्टमर की बताई हुई लोकेशन पर ट्रांसपोर्ट करती है। इसके बाद कस्टमर इन्हें अपनी मर्जी से कहीं भी ट्रांसपोर्ट कर सकते हैं।

 

लोगों को भा रहे हैं मोबाइल होम

मोबाइल होम्स का कॉन्सेप्ट लोगों को काफी पसंद आ रहा है। नेहा ने बताया कि फिलहाल हर महीने लगभग 200 मोबाइल होम्स और ऑफिस, केबिन और दुकानें बनाने के लिए उनके पास ऑर्डर आते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss