Home » Industry » Companiesbox office collection of thugs of hindostan

नहीं चला 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का जादू, वीकेंड पर भी छाई रही 'बधाई हो'

13 साल बाद आमिर खान को हाथ लगी असफलता।

box office collection of thugs of hindostan

नई दिल्ली। 30 करोड़ में बनी बॉलीवुड की अबतक की सबसे बड़ी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' 8 नंवबर को रिलीज हुई थी।  फिल्म ने पहले ही दिन 52.25 करोड़ रुपए की कमाई की। हालांकि दूसरे दिन फिल्म की कमाई घटकर 28 करोड़ रुपए रह गई। इस प्रकार फिल्म ने मात्र दो दिनों में 78  करोड़ रुपए की कमाए। फिल्म के वीकेंड पर अच्छा कलेक्शन किए जाने की भी उम्मीद की जा रही थी। लेकिन यह फिल्म लोगों पर अपना जादू नहीं दिखा पाई। यह पहली फिल्म थी जिसमें बॉलीबुड के दो दिग्गजों आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने साथ में काम किया। दमदार स्टोरी ना होने के चलते यह फिल्म 300 करोड़ से आधा भी नहीं कमा सकी। 

 

नहीं चला ठग्स का जादू
अगर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के रिव्यू की बात की जाए तो इसमें फिल्म को काफी कमजोर बताया गया। इस फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डाइरेक्ट किया है।  आचार्य ने इससे पहले 'धूम 3' बनाई थी। इस फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान साथ में नजर आए। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में  तकरीबन 300 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'  बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म है। यह फिल्म  3 भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगू में रिलीज हुई थी। फिल्म ने तीसरे दिन मात्र 23,50 करोड़ रुपए का बिजनेस किया जबकि वीकेंड पर फिल्म ने मात्र 18 करोड़ का बिजनेस किया। वहीं सोमवार और मंगलवार को मिलाकर फिल्म ने सिर्फ 10.75 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इसमें हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू की कमाई भी शामिल है। 

 

वीकेंड पर भी छाई रही ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के खराब प्रदर्शन का फायदा आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' को मिला।  'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज होने के बाद भी लोगों ने वीकेंड पर 'बधाई हो' को ही देखा। बधाई को लोगों ने खूब सराहा। 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की वजह से जहां 'बधाई हो' के शो को 3 से 2 दिन कर दिया गया था वहीं वीकेंड पर दर्शकों के रुख को देखते हुए इसकी संख्या 4 से 6 कर दी गई। इस फिल्म ने अपने चौथे हफ्ते में भी लोगों के दिलों को जीत लिया है।  13 साल बाद इस फिल्म के कारण आमिर खान को असफलता हाथ लगी। इससे पहले आमिर ने जितनी भी फिल्में बनाई उन्हें लोगों ने खूब सराहा और साथ ही फिल्मों ने अच्छा खासा बिजनेस भी किया। 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को 70 करोड़ रुपए में बनाया गया था  जिसने भारत में कुल 718 करोड़ का बिजनेस किया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट