Home » Industry » CompaniesFive dead and more than 10 injured in ONGC tanker blast in Kerala

कोच्चि शिपयार्ड में ONGC के जहाज में ब्लास्ट; 5 की मौत, 10 से ज्‍यादा जख्मी

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) के एक जहाज के टैंकर में यहां मंगलवार को विस्फोट हुआ।

1 of

कोच्चि. ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) के एक जहाज के टैंकर में यहां मंगलवार को विस्फोट हुआ। इसके बाद उसमें आग लग गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा जख्मी हुए हैं। सागर भूषण ओएनजीसी का ड्रिल शिप है। इसे करीब एक महीने पहले शिपयार्ड में मरम्मत के लिए लाया गया था। यह 1987 से ऑपरेशनल है। 

 

 

20 वर्कर थे शिप में

कोच्चि के पुलिस कमिश्नर एमपी दिनेश ने न्यूज एजेंसी को बताया कि यह ब्लास्ट सुबह करीब 11 बजे हुआ। हादसे के वक्त जहाज में करीब 20 लोग काम कर रहे थे। मारे गए और जख्मी हुए लोगों में ज्यादातर डेली लेबर और वर्कर थे। उन्होंने कहा कि आग की वजह से जहाज में धुआं भर गया। कुछ लोगों की मौत इससे दम घुटने से हुई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

 

वॉटर टैंक में हुआ ब्लास्ट

शुरुआती खबरों में बताया गया है कि शिप के वॉटर टैंक में ब्लास्ट हुआ। मारे गए लोगों में 2 केरल के बताए जा रहे हैं। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के स्पोक्सपर्सन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आग लगने के बाद दो शख्स शिप में फंस गए थे, जिन्हें मौके पर पहुंची रेस्क्यु टीम ने बाहर निकाल लिया है। जख्मी हुए सभी लोगों को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

 

 

आगे पढ़ें... गडकरी ने जताया शोक 

 

गडकरी ने शोक जताया

केंद्रीय रोड और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति शोक जताया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कोचीन शिपयार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात की है। जख्मी लोगों को सभी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। गडकरी ने इस हादसे की संबंधित एजेंसी से जांच कराने का भी आदेश दिया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट