बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesबिनानी के नीलामी पर NCLT के आदेश से डालमिया ग्रुप हैरान

बिनानी के नीलामी पर NCLT के आदेश से डालमिया ग्रुप हैरान

आज NCLT द्वारा पारित आदेश से हम आश्चर्यचकित हैं।

Binani war to drag further and Dalmia may contest NCLT order

नई दिल्‍ली। डालमिया भारत ग्रुप ने राष्ट्रीय कंपनी लॉ पंचाट (NCLT) के उस फैसले पर हैरानी जाहिर की है जिसमें बिनानी सीमेंट के क्रेडिटर्स (CoC) की समिति को दोबारा नीलामी के लिए विचार करने को कहा गया है। यही नहीं,  डालमिया भारत ग्रुप ने NCLT के फैसले के खिलाफ आगे भी लड़ाई लड़ने के संके‍त दिए हैं। दरअसल, NCLT की कोलकाता बेंच ने बुधवार को दोबारा नीलामी करने के लिए विचार करने को कहा है। डालमिया भारत के प्रवक्‍ता ने कहा , आज NCLT द्वारा पारित आदेश से हम आश्चर्यचकित हैं। वहीं कोलकाता बेंच के सदस्य जिनान के आर और मदन बी गोसावी ने आदेश पारित करते हुए सॉल्‍यूशन प्रोफेशनल विजय कुमार अय्यर को अल्ट्राटेक सीमेंट की संशोधित  प्रपोजल को स्वीकार करने और सॉल्‍यूशन स्‍कीम को 5 मई तक कर्जदाताओं की समिति के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

 

अल्ट्राटेक सीमेंट ने दी थी चुनौती 
इससे पहले अल्ट्राटेक सीमेंट ने सॉल्‍यूशन प्रोफेशनल और कर्जदाताओं की समिति की चयन की शर्तों और प्रक्रिया को एनसीएलटी में चुनौती दी थी। कंपनी का कहना था कि गलत ग्रेडिंग प्रणाली के कारण उसे दूसरे नंबर का बोलीदाता बना दिया गया। इसके बाद उसने संशोधित बोली सौंपी, जो डालमिया भारत सीमेंट के प्रपोजल से ज्यादा थी और अदालत से बाहर समझौते के लिए बिनानी सीमेंट को फाइनेंशियल मदद देने की कोशिश की थी लेकिन कर्जदाताओं की समिति ने उसे खारिज कर दिया। 16 अप्रैल को अल्ट्राटेक ने फिर से अपना ऑफर संशोधित कर 69.60 अरब रुपए कर दिया।
 

 

डालमिया भारत ने 6,500 करोड़ रुपए ऑफर दिया था 


बता दें कि बिनानी सीमेंट के लिए डालमिया भारत ने 6,500 करोड़ रुपए ऑफर दिया था, जिसे कर्जदाताओं ने स्वीकार कर लिया था। हालांकि, आदित्य बिड़ला समूह की अल्ट्राटेक (Ultratech) ने बिनानी सीमेंट में 98.43 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए प्रोमोटर्स के साथ द्विपक्षीय समझौता किया हैं और 7,266 करोड़ रुपए देने की पेशकश की है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट