Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजBiggest investor Warren Buffet lifestyle

5.62 लाख करोड़ के मालिक वारेन बफे, जीते हैं ऐसी लाइफ

दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर वारेन बफे के पास नहीं है स्मार्टफोन

1 of

नई दिल्ली। आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर और तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति वारेन बफे के पास न तो आईफोन है और न ही स्मार्टफोन है। 5.62  लाख करोड़ रुपए के मालिक बफे के पास आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल में 2.5 फीसदी स्टेक है, लेकिन बावजूद इसके वो कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। वारेन बफे को उनके सरल जीवन के लिए जाना जाता है। उनके बारे में कहा जाता है कि वो ईमेल का भी इस्तेमाल नहीं करते हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ एक ई-मेल ही भेजा है।

 

जानिए बफे से जुड़ी अन्य बातें...

 

25 साल तक इस्तेमाल करते हैं कोई चीज

 

वारेन बफे के पास अब भी नोकिया का पुराना फ्लिप फोन है। एक इंटरव्यू में बफे ने कहा था कि यह फोन एलेक्जेंडर ग्राहम बेल ने मुझे दिया था। 2013 के दौरान एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं ऐसी किसी भी चीज को तब तक नहीं फेंकता जब तक मैंने उसका 20 से 25 साल तक इस्तेमाल न किया हो।

Advertisement

 

59 साल पुराने घर में रहते हैं बफे

 

दुनिया के में दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति होने के बावजूद वह अभी भी लगभग उसी तरह का जीवन जीते हैं जैसा कि वह शुरुआती दिनों में जिया करते थे। बफे आज भी तीन बेडरूम वाले पुराने घर में रहते हैं जिसे उन्होंने साल 1958 में 20 लाख रुपए (31500 डॉलर) में खरीदा था।

साल में 5600 किमी चलाते हैं गाड़ी

 

बफे 2014 तक कैडिलक कार की सवारी करते थे जो आठ साल पुरानी थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक साल में केवल 5600 किलोमीटर ही गाड़ी चलता हूं इसलिए मैं जल्दी नई कार नहीं खरीदता हूं। जनरल मोटर्स के सीईओ ने बफे को कार अपग्रेड करने के लिए राजी किया तब उन्होंने कैडिलक 2006 डीटीएस को नई कैडिलक एक्सटीएस से रिप्लेस किया था।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement