बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesइस साल भारत में बाहुबली 2 हुई सबसे ज्‍यादा सर्च, करेंट अफेयर्स में GST रहा अव्‍वल

इस साल भारत में बाहुबली 2 हुई सबसे ज्‍यादा सर्च, करेंट अफेयर्स में GST रहा अव्‍वल

गूगल ने 2017 के लिए ग्‍लोबल और कंट्री स्‍पेसिफिक ऑनलाइन सर्च डाटा में टॉप ट्रेंड्स की लिस्‍ट जारी कर दी है।

1 of

नई दिल्‍ली. गूगल ने 2017 के लिए ग्‍लोबल और कंट्री स्‍पेसिफिक ऑनलाइन सर्च डाटा में टॉप ट्रेंड्स की लिस्‍ट जारी कर दी है। वैसे तो इस लिस्‍ट में हर साल एंटरटनेमेंट और स्‍पोर्ट्स ही टॉप पर होते हैं लेकिन इस बार टॉप पर कोई रेगुलर हिंदी बॉलीवुड फिल्‍म नहीं बल्कि साउथ इंडिया की बाहुबली 2 रही। बाहुबली भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्‍मों में से हैं और इसे तेलगु और तमिल के साथ हिंदी में भी रिलीज किया गया था। इसके अलावा आईपीएल, जीएसटी, पैन-आधार लिंकिंग आदि ने भी लिस्‍ट में अपनी जगह बनाई। 

 

GST-पैन के अलावा जियो फोन भी रहा ट्रेंडिंग 

एंटरटेनमेंट और स्‍पोर्ट्स के अलावा भारत की इकोनॉमिक पॉलिसीज में हुए बदलाव भी ट्रेंड में रहे। इनमें अव्‍वल GST रहा। GST को लेकर जो टॉपिक सबसे ज्‍यादा सर्च हुआ, वह इसकी कैटेगरी थी। इसके अलावा पैन कार्ड की आधार से लिंकिंग भी ट्रेंड में रही। इसके तहत लोगों ने सबसे ज्‍यादा सर्च पैन-आधार से लिंक कैसे करें टॉपिक को किया। गूगल लिस्‍ट में जियो फोन भी टॉप सर्च में शामिल रहा। इसे लेकर लोगों ने सबसे ज्‍यादा इसकी बुकिंग कैसे करें टॉपिक को सर्च किया। इसके अलावा बिटकॉइन क्‍या और बिटकॉइन कैसे खरीदें टॉप्किस ने भी ट्रेंड किया।  

 

ग्‍लोबल लिस्‍ट में इन्‍हें मिला स्‍थान 

बाहुबली 2 ने भारत के साथ-साथ फिल्‍मों के लिए गूगल की ग्‍लोबल ट्रेंड लिस्‍ट में भी जगह हासिल कर ली। स्‍पोर्ट्स में आईपीएल और लाइव क्रिकेट स्‍कोर का स्‍थान अव्‍वल रहा। वहीं इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम टॉपिक को गूगल की ग्‍लोबल टॉप 10 लिस्‍ट में स्‍थान मिला। भारत में गूगल ट्रेंड में चौथा स्‍थान आमिर खान की फिल्‍म दंगल को हासिल हुआ, वहीं सनी लियोनी इस साल भी भारत के मोस्‍ट सर्च्‍ड एंटरटेनर्स की लिस्‍ट में टॉप पर रहीं। 

 

इन्‍हें भी किया गया सर्च 

न्‍यूज कैटेगरी में भारत में यूपी इलेक्‍शन, और मिस वर्ल्‍ड कॉम्पिटीशन अव्‍वल रहे। मिस वर्ल्‍ड कॉम्पिटीशन के ट्रेंड में रहने की वजह हरियाणा की मानुषी छिल्‍लर का मिस वर्ल्‍ड का खिताब अपने नाम करना रहा। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट