विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesApple launched new ipad mini and ipad air

Apple ने बजट रेंज में लॉन्च किया iPad mini और iPad Air, इतनी है कीमत

खास फीचर्स से लैस हैं iPad mini और iPad Air

Apple launched new ipad mini and ipad air

Apple launched new ipad mini and ipad air अमेरिका की सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी एप्पल ने भारत समेत दुनिया के  कई देशों में अपने नए iPad mini और iPad Air को लॉन्च किया है।  iPad mini को दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 34,900 रुपये है। 

नई दिल्ली। अमेरिका की सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी एप्पल ने भारत समेत दुनिया के  कई देशों में अपने नए iPad mini और iPad Air को लॉन्च किया है।  iPad mini को दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 34,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 45,900 रुपये है। iPad Air को भी दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 44,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 55,900 रुपये है।

इन सभी देशों  में होगा लॉन्च


अगले सप्ताह से यह आस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलेंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, हंगरी, आयरलैंड, इटली, जापान, लक्जमबर्ग, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नार्वे, पौलेंड, पुर्तगाल, सिंगापुर, स्पेन, स्वीडन, स्वीट्जरलैंड, यूएई, यूके और अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। जबकि भारत, चीन (केवल वाई-फाई मॉडल), मकाउ (केवल वाई-फाई मॉडल),, मेक्सिको, कम्बोडिया, ग्रीस, इजराइल, रूस, साउदी अरब, साउथ अफ्रीका, थाइलैंड (केवल वाई-फाई मॉडल), और टर्की में ये बिक्री के लिए इसके बाद उपलब्ध होंगे। 

iPad mini और iPad Air के फीचर्स

 आईपैड एयर में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। वहीं आईपैड मिनी में भी फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल और बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। दोनों प्रॉडक्ट्स में 10 घंटे की (सिंगल चार्ज) बैटरी लाइफ है। एपल एयर और मिनी स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड कलर में उपलब्ध हैं। एपल एयर का वजन 456 ग्राम और मिनी का 300 ग्राम है। iPad mini में 7.9 इच का रेटिना डिस्प्ले ट्रू टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। यह पतले, हल्के और पोर्टेबल डिजाइन के साथ आता है। iPad Air में 10.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें आप Apple Pencil का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी कीमत 8,500 रुपये है। यह दोनों iPad Mini और iPad Air पर काम करता है। इसके साथ ही आप iPad Air में अगल से स्मार्ट की-बोर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो 30 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इन दोनों डिवाइस के साथ स्मार्ट की-बोर्ड भी लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 13,900 रुपये है। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss