Advertisement
Home » Industry » CompaniesAnil Ambani younger son joins reliance group as a management trainee

अब अनिल अंबानी की नैया पार लगाएगा यह शख्स, मुश्किल हालात में थामा रिलायंस का दामन

कंपनी ने बयान जारी कर दी जानकारी

1 of

नई दिल्ली। रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के छोटे पुत्र 23 वर्षीय अंशुल अंबानी ने बतौर प्रबंधन प्रशिक्षु रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है। कंपनी की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि वह पिछले सप्ताह रिलायंस समूह में शामिल हुए।

 

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से किया एमबीए
रिलायंस समूह ने कहा कि अंशुल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से प्रबंधन में डिग्री पूरी करने के बाद बतौर प्रबंधन प्रशिक्षु रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर इस समूह की इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट व कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) शाखा है। इसके पास कंपनी का बिजली उत्पादन और वितरण कारोबार, मुंबई मेट्रो, रक्षा कारोबार और कई विविध सड़क व हवाईअड्डा परियोजनाएं भी हैं। 

2014 में रिलायंस म्युचुअल से जुड़े थे अनमोल


अंशुल उसी तरह अंबानी परिवार द्वारा संचालित समूह में शामिल हुए हैं, जिस प्रकार उनके अग्रज अनमोल हुए थे। अनमोल ने 2014 में बतौर प्रशिक्षु रिलायंस मुचुअल फंड जॉइन किया था और बाद में वह 2016 में रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुए। 

रिलायंस का वित्तीय कारोबार संभालते हैं अनमोल


अनमोल इस समय समूह के वित्तीय सेवा कारोबार संभालते हैं। रिलायंस कैपिटल के सीईओ की अनुपस्थिति में संचालित कंपनियों के सभी सीईओ और ग्रुप के फंक्शनल हेड अनमोल को रिपोर्ट करते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss