Home » Industry » Companiesआकाश अंबानी श्‍लोका मेहता सगाई मुकेश अंबानी अनिल अंबानी

भतीजे की सगाई में नहीं दिखे अनिल अंबानी, जानिए मुकेश से रिश्‍ते का सच

इस फंक्‍शन में मुकेश अंबानी क छोटे भाई अनिल अंबानी नजर नहीं आए....

1 of

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की श्‍लोका मेहता के साथ के साथ शादी पक्‍की हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा में बेहद निजी समारोह में आकाश और श्लोका की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी सेलिब्रेट की गई। इसमें अंबानी और मेहता परिवार शामिल हुआ। हालांकि इस फंक्‍शन में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी नजर नहीं आए। इससे पहले कई फैमिली फंक्‍शन में दोनों भाईयों को साथ देखा गया है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अनिल अंबानी की अनुपस्थिति से पता चलता है कि दोनों भाईयों में दूरी अब भी कम नहीं हुई है। कर्ज में डूबी आरकॉम को बचाने के लिए मुकेश अंबानी की जियो के साथ कुछ दिन पहले Rcom की डील के बाद से माना जा रहा था कि दोनों के रिश्‍ते सामान्‍य हो रहे हैं। 

 

भाई से रिश्‍ते पर क्‍या बोले अनिल अंबानी 
बता दें कि कुछ दिन पहले ही जियो और आरकॉम के बीच टॉवर बिजनेस को लेकर डील हुई थी। अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में अनिल ने मुकेश अंबानी से रिश्‍ते को लेकर भी अपनी बात रखी थी। अनिल अंबानी के मुताबिक, बडे भाई मुकेश अंबानी के लिए उनके मन में निजी सम्‍मान और सौहार्द दोनों है।  


 

मुंबई में नहीं दिखा अनिल अंबानी कार परिवार 
जब अंबानी और मेहता परिवार में रिश्ता तय हुआ तो इस मौके पर दोनों परिवार मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया और वहां आरती भी की। हालांकि इस दौरान अनिल अंबानी और उनका परिवार नजर नहीं आया।  

 

 

बिजनेस में पहले भी साथ काम कर चुके हैं दोनों भाई
बता दें कि अलग होने के बाद भी बिजनेस को लेकर दोनों भाई साथ काम कर चुके हैं। साल 2013 में मुकेश अंबानी की स्‍वामित्‍व वाली RIL ने अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल की म्‍यूचुअल फंड्स स्‍कीम्‍स में करीब 800 करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट किया था। यह इन्‍वेस्‍टमेंट 8 महीने की लंबी अवधि में किया गया। यही नहीं जियो की शुरुआत से जियो ने आरकॉम के साथ 1200 करोड़ रुपए का डील साइन की थी। इसके तहत आरकॉम ने जियो को अपना ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क यूज करने की सर्विस मुहैया कराई है। 

दिसंबर तक हो सकती है आकाश-श्लोका 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी की चर्चा जोरों पर है। गोवा में दोनों की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो आकाश और श्लोका की शादी साल के अंत तक हो जाएगी। श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट