बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesअनिल अंबानी की कंपनी ने निरुपम को भेजा मानहानि नोटिस, 1,000 करोड़ रुपए का किया दावा

अनिल अंबानी की कंपनी ने निरुपम को भेजा मानहानि नोटिस, 1,000 करोड़ रुपए का किया दावा

अनिल अंबानी की रिलायंस ग्रुप ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम को 1,000 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा है।

Reliance sends Rs 1000 cr defamation notice to Nirupam

मुंबई। अनिल अंबानी की रिलायंस ग्रुप ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम को 1,000 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा है। कंपनी बॉम्‍बे हाईकोर्ट में निरुपम के खिलाफ मानहानि की याचिका भी दायर करने जा रही है।   मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि अदानी ट्रांसमिशन द्वारा रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के कर्ज के बोझ से दबे मुंबई के बिजली कारोबार के अधिग्रहण के पीछे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का हाथ है। कंपनी ने निरुपम के इन आरोपों को झूठा और आधारहीन बताया है। 

 

कंपनी ने क्‍या कहा 


कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि निरुपम ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के एसोसिएटेड मुंबई बिजली कारोबार की अदानी ट्रांसमिशन को बिक्री के प्रस्ताव को लेकर कई झूठे और आधारहीन आरोप लगाए हैं और इसे सरकार द्वारा फ्रांस से राफेल विमानों की खरीद से जोड़ा है। रिलायंस ने निरुपम से अपने आरोपों को वापस लेने और नोटिस मिलने के 72 घंटे में माफी मांगने को कहा है। 

 

 

18,800 करोड़ रुपए में बिक्री की मंजूरी 
रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयरधारकों ने पिछले महीने कंपनी के मुंबई के बिजली कारोबार को अदानी ट्रांसमिशन को 18,800 करोड़ रुपए में बेचने की मंजूरी दी थी। इस अधिग्रहण के बाद अदानी ग्रुप के पास मुंबई में करीब 30 लाख कस्‍टमर्स  को 1,800 मेगावॉट बिजली आपूर्ति की जिम्मेदारी आ जाएगी। साथ ही उसे 500 मेगावॉट की ताप बिजली उत्पादन क्षमता भी मिलेगी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट