Home » Industry » CompaniesThis cartoon of Amul on PM Modi and Rahul Gandhi's bromance

पीएम मोदी को राहुल गांधी की झप्‍पी पर डेयरी ब्रांड अमूल ने जारी किया कार्टून, सोशल मीडिया पर छाया

अमूल 1967 से ही इस तरह के ताजा तरीन मुद्दों पर कार्टून जारी करता रहा है....

1 of

 

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शुक्रवार को बहस के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाने की घटना पर देश के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल ने कार्टून छापा है।  बहस में बोलने के दौरान राहुल गांधी अचानक अपनी सीट से उठे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगा लिया। इससे पहले वह पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस को लेकर निशाना साध चुके थे।   

 

राहुल की ओर से पीएम को इस तरह एकाएक गले लगाने की घटना ने मीडिया और सोशल मीडिया दोनों में काफी सुर्खियां बटोरी थी। दरअसल मोदी को गले लगाने के बाद राहुल गांधी ने अपनी सीट पर आकर आंख भी मारी। इसी के बाद वह सोशल मीडिया में छा गए। इसी पूरी घटना पर अमूल ने खास कार्टून जारी किया।  

 

इंब्रेसिंग या इंबैरेसिंग 

अमूल ने अपने कार्टून पर राहुल गांधी को पीएम मोदी को गले लगाते दिखाया है। इसके साथ ही इसमें लिखा। "Embracing (गले लगाना) या Embarrassing (संकोची)। दरअसल गले लगाने के बाद राहुल गांधी की ओर से आंख मारे जाने पर अमूल ने यह एड जारी किया। 


ट्वीटर पर आए फनी कमेंट 
अमूल के इस कार्टून के वॉयरल होने के बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के खिलाफ कई फनी कमेंट देखने को मिले। कुछ लोगों ने इसे लेकर अमूल की तारीफ भी की। @EshwarViswam ने लिखा अमूल आप लोग बेस्‍ट हैं। आप लोग हमेशा करेंट टॉपिक पर ऐसे ही बेहतरीन कार्टून बनाते हैं।  @RenuGadgil नाम की एक यूजर ने इस कार्टून की तारीख करते हुए लिखा कि इसी लिए अमूल भारत का टेस्‍ट (Taste of India!) कहलाता है। @ThisNMore ने अमूल को संबोधित करते हुए लिखा कि आप 1967 से इस तरह के कार्टून बना रहे हैं। आपके आइडिया सुपर होते हैं। 


आगे जानें- अमूल के कुड फेमस कार्टून के बारे में..... 

1967 से इस तरह के कार्टून जारी करता रहा है अमूल 


बता दें कि अमूल 1967 से मौजूदा मुद्दों पर इस तरह के कार्टून जारी करता रहा है। नोटबंदी, जीएसटी, विजय माल्‍या जैसे मुद्दों पर हाल में आए अमूल के इस तरह के कार्टून काफी फेमस होते रहे हैं। आमिर खान की फिल्‍म पीके पर कंपनी की ओर से कार्टून आया। इसमें लिखा था खा पीके जाना। इसकी काफी  चर्चा हुई थी। टैक्‍स हैवन देशों में देश के अमीरों की ओर से कालाधन रखने पर सामने आर्इ पनामा पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद अमूल का कार्टून आया। रिपोर्ट में उन लोगों के नाम थे, जिन्‍होंने टैक्‍स हैवन देशों में पैसा जमा किया था। अमूल ने अपने कार्टून में इन्‍हें टैक्‍स हैवान कहा। 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट