Home » Industry » CompaniesAmitabh bachchan and deepika padukone most influential indians survey

76 साल का बुजुर्ग स्टार भारत की सबसे प्रभावशाली हस्ती, दूसरे पायदान पर 32 साल की चर्चित अभिनेत्री

यूगोव ने ऑनलाइन इकट्‌ठे किए गए आकंड़ों के आधार पर यह लिस्ट जारी की।

1 of

नई दिल्ली। हाल ही में बॉलीवुड अभीनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी हुई है। शादी के बाद ही दीपिका को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लग गई है। उनका नाम यूगोव की सबसे  प्रभावशाली हस्तियों की 2018 की लिस्ट में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी जगह मिली है। दीपिका और बच्चन बॉलीवुड के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी काफी प्रभावशाली हस्तियां है। यूगोव एक डाटा एनालिटिक्स कंपनी है। यूगोव ने ऑनलाइन इकट्‌ठे किए गए आकंड़ों के आधार पर यह लिस्ट जारी की। इसमें बॉलीवुड और खेल जगत के लगभग 60 लोगों को लेकर लोगों की धारणाएं जानने का प्रयास किया गया। अमिताभ बच्चन  इस साल अक्टूबर में 76  साल के हो गए। वहीं, दीपिका की उम्र 32 साल है।

लिस्ट में पहले नंबर पर रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन 

1,948 प्रतिभागियों ने इस सर्वेक्षण में हिस्सा लिया। साथ ही खेल और फिल्मी जगत के क्षेत्रों में प्रभाव, जागरूकता, समानता आदि को भी परखा गया। यूगोव ने बताया कि, टॉप 10 हस्तियों की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेताओं और खिलाड़ियों का दबदबा रहा। लिस्ट में पहले नंबर पर अभिनेता अमिताभ बच्चन रहे, जबकि दूसरे स्थान पर दीपिका पादुकोण रहीं। वहीं  तीसरे और चौथे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर हैं। इस लिस्ट में अक्षय कुमार (5वें), विराट कोहली (6वें), आमिर खान (7वें) और शाहरुख खान (8वें) स्थान पर हैं। आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा क्रमश: नौवें और दसवें पायदान पर हैं। सूची में पहली बार प्रवेश करने वाली ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधु को 15वां स्थान मिला है। 

 

आगे पढ़ें...

भारत वापस आए  दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह
गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इटली में शादी करके सोमवार को देश वापस आ चुके हैं। ऐसे में यह रिपोर्ट आना दीपिका के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। अब दोनों बेंगलुरु में 21 नवंबर और मुंबई में 28 नवंबर को रिसेप्शन दे रहे हैं। फिल्मी दुनिया के लोगों के लिए एक दिसंबर को पार्टी रखी गई है।

 

आगे पढ़ें, 

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी का कराया था इंश्योरेंस

दोनों 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंधे।  5 दिनों की वेडिंग का दोनों ने इंश्योरेंस कराया था। यानी इन्होंने शादी के वेन्यू इटली के लेक कोमो पर बने विला डेल बालबीएनलो का इंश्योरेंस लिया था। रणवीर-दीपिका ने इस इंश्योरेंस में कितने पैसे खर्च किए हैं, यह गोपनीय है। ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने यह जिम्मेदारी ली है। बता दें कि बीमा पॉलिसी पूरे 5 दिनों के लिए था। इसमें आग लगने, चोरी होने, विस्फोट होने, हवाई जहाज से कोई नुकसान होने, भूकंप आने, पानी से नुकसान होने, चोरी या डकैती, बाढ़, तूफान या टायफून जैसी चीजों को कवर किया गया था। कंपनी ने ये पॉलिसी रणवीर सिंह के नाम से जारी की थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट