Advertisement
Home » Industry » CompaniesAirtel May Lose 50-70 Million Users

एयरटेल ने बंद की ये बड़ी सेवा, 7 करोड़ यूजर्स छोड़ सकते हैं साथ

आने वाले समय में एयरटेल को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है

Airtel May Lose 50-70 Million Users

नई दिल्ली। प्राइस वॉर की मार झेल चुकी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने हाल ही  में एक बड़ा फैसला किया है जिसके चलते उसे आने वाले समय में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। द हिंदू बिजनेसलाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले समय में 5 से 7 करोड़ लोग एयरटेल को छोड़ सकते हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि कंपनी ने अपना लाइफटाइम फ्री  इनकमिंग वाला प्लान बंद कर दिया है। इसके साथ ही एयरटेल के एक नए नियम  के मुताबिक ग्राहकों को अपने फोन में  35 रुपए का मिनिमम बैलेंस रखना होगा। भारती एयरटेल के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने बताया कि उन्हें इससे होने वाली नुकसान की कोई चिंता नहीं है। कंपनी के इस कदम से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर जेनरेट होगा। उन्होंने बताया कि इस प्लान के तहत ली गई अधिकतर सिम का इस्तेमाल नहीं किया जाता। इसके साथ ही कंपनी के एक अधिकारी  ने बताया कि लॉस को कवर करने के लिए कंपनी मौजूदा ग्राहकों को अच्छी सर्विस देगी।  एग्जिक्यूटिव ने बताया कि  'मेरा मानना है कि हमें कुछ कस्टमर्स (50-70 मिलियन) का नुकसान हो सकता है, क्योंकि इनमें से कुछ वजूद में नहीं हो सकते हैं या ये सेकेंड SIM हो सकते हैं।' 

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मोबाइल की दुनिया में फ्री डाटा वार से टेलिकॉम इंडस्ट्री को हिला दी। पहले से कई गुना सस्ता डाटा, वॉयस कॉल और अन्य सुविधाएं देकर जियो ने टेलिकॉम कंपनियों को तगड़ा झटका दिया। वहीं जियो को टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन, एयरटेल  हर चाल चल रहे हैं।

 

एयरटेल ने निकाला मात्र 23 रुपए का प्लान
इस प्लान में लोगों को 23 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान मात्र 23 रुपए का है। इस प्लान के तहत यूजर्स को सभी लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड खर्चा करने पडेंगे। इसके साथ ही लोकल SMS के लिए यूजर्स को 1 रुपए और एसटीडी के लिए 1.5 रुपए देने होंगे। यदि यूजर्स इस प्लान के साथ कॉलिंग और इंटरनेट लेना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें अलग से एक रिचार्ज करना होगा। यदि आप भी चाहते हैं कि आपके फोन में नकमिंग कॉल्साती रहे तो इसके लिए आप इस छोटे प्लान को चुन सकते हैं। 

 

 एयरटेल 35 रुपये का रिचार्ज प्लान
भारती एयरटेल का एक और 35 रुपये का रिचार्ज प्लान बाजार में उपलब्ध है। इस प्लान में यूजर्स को 26.66 रुपये का बैलेंस और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को 100 एमबी डाटा का भी लाभ मिलता है। एयरटेल ने इससे पहले फरवरी में भी 23 रुपये का रिचार्ज प्लान लॉन्च किया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement