विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesInternational Women's Day: Air India to fly on 52 routes with all-women crew

International Women's Day Special: इस एयरलाइन की 12 इंटरनेशनल फ्लाइट की कमान संभालेंगी महिलाएं

इन अंतराष्ट्रीय मार्गो पर होंगी महिला क्रू 

International Women's Day: Air India to fly on 52 routes with all-women crew

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विमान कंपनी एयर इंडिया महिला चालक दल वाली 12 इंटरनेशनल और 40 से ज्यादा घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। एयर इंडिया ने महिला दिवस के मौके पर बताया कि उसकी मध्यम और लंबी दूरी की 12 इंटरनेशनल उड़ानों के चालक दल में केवल महिलाएं होंगी। इसके साथ ही घरेलू मार्गों में 40 से ज्यादा उड़ानों का परिचालन फभी पूरी तरह से महिला दल के हाथों में होगा। बयान में कहा गया कि एयरलाइन्स कंपनी अपने घरेलू मार्गों पर 52 से ज्यादा उड़ानों के फेरे का परिचालन पूरी तरह महिला दल के हाथ में होगा। 

 

इन अंतराष्ट्रीय मार्गो पर होंगी महिला क्रू 


एयर इंडिया इन 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बी787 ड्रीमलाइनर और बी777 विमानों को लगा रही है। एयर इंडिया 12 अंतराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए अपने बी787 ड्रीमलाइनर्स और बी777 विमानों को तैनात करेगा। जिन अंतराष्ट्रीय मार्गो पर महिला क्रू होंगी उनमें दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लंदन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-नेवार्क, मुंबई-न्यूयार्क, दिल्ली-न्यूयार्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो और दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को शामिल होंगे।

 

मुफ्त सेनेटरी पैड उपलब्ध कराएगा विस्तारा


विस्तारा अपनी घरेलू उड़ानों में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च से मांगने पर महिला यात्रियों को मुफ्त सेनेटरी पैड मुहैया कराएगा। इस तरह का कदम उठाने वाला यह पहला भारतीय एयरलाइन होगा। विस्तारा ने एक बयान में कहा है, 'एयरलाइन आइएसओ 9991:2015 सर्टिफाइड बायो-डिग्रेडेबल और आर्गेनिक सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराएगा। यह नैपकिन पेड़ आधारित फाइबर से बने होंगे और प्लास्टिक, टाक्सिन एवं परफ्यूम मुक्त होंगे।'

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन