विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesAir india fixes rs 5000 cap on tickets from delhi to jammu kashmir

एयर इंडिया ने उत्तर भारत का हवाई किराया 5 हजार रु. तय किया, टिकट कैंसिल कराने पर कोई शुल्क नहीं

15 मार्च तक यात्रा रद्द करने की मुफ्त में सुविधा देंगी विमान कंपनियां

Air india fixes rs 5000 cap on tickets from delhi to jammu kashmir

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच कई बड़ी एयरलाइन कंपनियों ने सैन्य बलों और नागरिकों के लिए टिकट रद्द करने और दोबारा बुकिंग शुल्क पर पूरी छूट दी है। गौरतलब है कि देशों के बीच चल रही गोलीबारी को देखते हुए सरकार ने दिल्ली से उत्तर भारत की ओर जाने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। विमान कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से श्रीनगर, लेह और जम्मू जाने वाली सभी उड़ानों का किराया 5 हजार रुपए तय कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने मार्च के पहले हफ्ते में उड़ान कार्यक्रम बदलने के शुल्क को भी पूरी तरह खत्म कर दिया है। 

 

टिकट कैंसिल कराने पर कोई शुल्क नहीं


इसी बीच गो एयर ने कहा है कि वह रक्षाकर्मियों को 15 मार्च तक यात्रा कार्यक्रम रद्द करने की मुफ्त में सुविधा देगी। वहीं विस्तारा ने कहा है कि वह अमृतसर, जम्मू, लेह और श्रीनगर से यात्रियों द्वारा 31 मार्च तक बुक कराई गई टिकटों का पूरा पैसा वापस करेगी, और साथ ही टिकट रद्द करने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा,  इंडियन कॉमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने एक पत्र लिखकर पीएमओ से पूरी तरह सपोर्ट देने की बात कही है। पत्र में कहा गया है कि देशभक्त और जिम्मेदार यूनियन होने के कारण आईसीपीए ने सभी तरह के ऑपरेशन के लिए पूरी सपोर्ट और को-ऑपरेशन बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

 

 भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सेना के विमान को मार गिराया


बीते बुधवार भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सेना के विमान को मार गिराया। इस दौरान भारत का मिग 21 विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया। इसमें जो पायलट मौजूद थे वह लापता हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सेना के विमान को मार गिराया। इस दौरान हमारा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें जो पायलट मौजूद थे वह लापता हैं।  विदेश मंत्रालय ने कहा, ''भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एक फाइटर एयरक्राफ्ट को मार गिराया है। इस दौरान हमारा MIG 21 विमान क्रैश हो गया। इस कार्रवाई में एक पायलट लापता है। पाकिस्तान ये कह रहा है कि वो पायलट उसकी गिरफ्त में है। हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं।''

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss