बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesएयर एशिया CEO टोनी फर्नांडीज समेत 5 के खिलाफ FIR, दिल्‍ली-मुंबई-बेंगलुरु में 6 जगह CBI के छापे

एयर एशिया CEO टोनी फर्नांडीज समेत 5 के खिलाफ FIR, दिल्‍ली-मुंबई-बेंगलुरु में 6 जगह CBI के छापे

अधिकारियों के मुताबिक, एयर एशिया के डायरेक्‍टर्स ने एविएशन सेक्‍टर के 5/20 नियमों से छूट के लिए कानून तोड़े हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. CBI ने एयर एशिया ग्रुप के CEO एंथनी फ्रांसिस टोनी फर्नांडीज सहित 5 सेे ज्‍यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने इंटरनेशनल फ्लाइंग लाइसेंस लेने के लिए कानूनों का उल्‍लंघन किया है। अधिकारियों के मुताबिक, एयर एशिया के डायरेक्‍टर्स ने एविएशन सेक्‍टर के 5/20 नियमों से छूट के लिए कानून तोड़े हैं। इसके अलावा फर्नांडीज व अन्‍य पर फॉरेन इनवेस्‍टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) नियमों का भी उल्‍लंघन करने का आरोप है। 

 

क्‍या है 5/20 नियम? 

5/20 नियम इंटरनेशनल फ्लाइंग लाइसेंस से संबंधित है। इसका अर्थ है कि यह लाइसेंस लेने के लिए किसी भी विमानन कंपनी के पास 5 साल का अनुभव और 20 विमान होने चाहिए। CBI इस मामले में दिल्‍ली, मुंबई और बेंगलुरु में 6 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

 

FIR में इनके नाम हैं शामिल

CBI की ओर से दर्ज FIR में टोनी फर्नांडीज के अलावा, ट्रैवल फूड ओनर सुनील कपूर, एयर एशिया के डायरेक्‍टर आर वेंकटरमन, एविएशन कंसल्‍टेंट दीपक तलवार, सिंगापुर स्थित SNR ट्रेडिंग के डायरेक्‍टर राजेन्‍द्र दुबे और कुछ अनजान सरकारी कर्मचारियों के नाम भी शामिल हैं। CBI ने टोनी फर्नांडीज पर लाइसेंस के लिए क्‍लीयरेंस पाने को लेकर सरकारी कर्मचारियों को अपने पक्ष में करने, एविएशन के मौजूदा 5/20 नियम से छूट पाने और रेगुलेटरी पॉलिसीज में बदलाव करने का आरोप लगाया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट