विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesJeff Bezos affair with tv anchor ended their 25 year old marriage

जेफ बिजोस को महंगा पड़ा अफेयर, खो देंगे दुनिया के सबसे अमीर का तमगा

जेफ बिजोस को खोनी पड़ सकती है आधी संपत्ति और दुनिया के सबसे अमीर का तमगा..

1 of

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन के प्रमुख जेफ बिजोस को अफेयर काफी महंगा पड़ने वाला है। वह अपनी पत्नी मैकेंजी बिजोस को डिवोर्स दे रहे हैं। अमेरिकी मैग्जीन द एनक्वाइरर के मुताबिक अमेजन के सीईओ जेफ बिजोस के तलाक लेने की वजह पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज हैं। बिजोस और सांचेज पिछले कई महीनों से रिलेशनशिप में हैं। जेफ और मैकेंजी बिजोस के डिवोर्स के पीछे यह सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो जेफ बिजोस को आधी संपत्ति और दुनिया के सबसे अमीर का तमगा खोना पड़ सकता है।

 

देनी पड़ेगी आधी संपत्ति

 

बिजोस अभी करीब 137 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और अमेरिकी कानून के अनुसार, आधी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के तौर पर मिलती है। यानी, करीब 68 अरब डॉलर तलाक के बाद मैकेंजी को मिलेंगे और यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि क्या बिजोस ने मैकेंजी के साथ विवाह के दौरान संपत्ति संबंधी कोई समझौता किया था। अगर दोनों वाशिंगटन में तलाक की अर्जी दाखिल करते हैं तो राजधानी में स्थित उनका घर और अमेजन का मुख्यालय भी संपत्ति बंटवारे के दायरे में आएगा।

 

खो देंगे सबसे अमीर का तमगा

 

अमेजन के मालिक जेफ बिजोस पत्नी मैकेंजी से तलाक होते ही दुनिया में सबसे अमीर शख्स का तमगा खो देंगे। वहीं अरबों डॉलर की संपत्ति में बड़ा हिस्सा मिलते ही मैकेंजी विश्व की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। यही नहीं वह दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर शख्सियत भी होंगी। दोनों ने 25 साल की शादी के बाद बुधवार को अलग होने की घोषणा की थी।

जेफ की संपत्ति आधी होने के बाद बिल गेट्स फिर से 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे। जेफ ने अक्टूबर 2017 में उनसे दुनिया के सबसे अमीर इंसान होने का ताज छिना था।

जेफ बिजोस और मैकेंजी बिजोस

 

इतना हो सकता है मुआवजा - 3,92,000 करोड़ रुपए

 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बिजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। अपनी पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। इस हिसाब से मैकेंजी बिजोस को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं। इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी। अगर ऐसा होता है तो ये तलाक दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा।

आखिर कौन है लॉरेन सांचेज

 

लॉरेन सांचेज पूर्व टीवी एंकर है। लॉरेन अपने पति पैट्रिक वाइटसेल से अलग हो चुकी हैं। वाइटसेल हॉलीवुड एजेंसी डब्ल्यूएमई के सीईओ हैं। बिजोस 2 साल पहले वाइटसेल के जरिए ही सांचेज से मिले थे। वाइटसेल और बिजोस दोस्त हैं।

बिजोस और सांचेज पिछले कई महीनों से रिलेशनशिप में हैं। जेफ और मैकेंजी बिजोस के डिवोर्स के पीछे यह सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। बिजोस के अपनी पत्नी मैकेंजी के साथ 4 बच्चे हैं।

 

अमेजन कंपनी पर पड़ सकता बुरा असर

 

अगर तलाक का मामला लंबा खींचता है तो निश्चित तौर पर कंपनी पर बुरा असर होगा। इसका असर अमेजन कंपनी के शेयर पर भी देखने को मिल सकता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss