Home » Industry » Companiesपश्चिम बंगाल में 750 करोड़ का निवेश करेगा अडानी समूह - Adani Group to invest Rs 750 cr to double capacity of the companys edible oil refinery

प. बंगाल में 750 करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप, दोगुनी होगी रिफाइनरी कैपेसिटी

अडानी ग्रुप पश्चिम बंगाल में अपनी खाद्य तेल रिफाइनरी की कैपेसिटी दोगुनी करने के लिए 750 करोड़ रुपए का निवेश करेगा।

1 of

कोलकाता. अडानी ग्रुप पश्चिम बंगाल में अपनी खाद्य तेल रिफाइनरी की कैपेसिटी दोगुनी करने के लिए 750 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। बंगाल ग्‍लोबल बिजनेस समिट के अंतिम दिन बुधवार को अडानी ग्रुप के प्रणव अडानी ने पोर्ट, एग्रीकल्‍चर और पावर सेक्‍टर में निवेश करने का इच्‍छा जताई है। 

 

3200  टन प्रति दिन होगी रिफाइनरी कैपेसिटी

अडानी का कहना है कि हल्दिया में खाद्य तेल रिफाइनरी की कैपेसिटी दोगुनी करने पर 750 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। अगले पांच साल में रिफाइनरी की क्षमता दोगुनी होगी। अभी इसका प्रोडक्‍शन 1600 टन प्रति दिन है। पैकेजिंग कैपेसिटी भी 1200 टन से बढ़ाकर 1800 टन की जाएगी। ग्रुप का कहना है कि वह राज्‍य में एग्री-लॉजिस्टिक्‍स और वेयरहाउसिंग बिजनेस में विस्‍तार करेगा। बंगाल में अवसर मिलने पर वह कच्‍छ के मुंद्रा जैसा पोर्ट डेवलप करेगा। राज्‍य सरकार दो डीप सी पोर्ट्स डेवलप करने की तैयारी कर रही है। 

 

पावर सेक्‍टर में भी करेगी विस्‍तार 

पावर सेक्‍टर में अडानी ग्रुप ट्रांसमिशन और रिन्‍युएबल एनर्जी में अपनी विशेषज्ञता की पेशकश करने को लेकर इच्‍छुक है।

 

प. बंगाल में मोबाइल और सेटटॉप बॉक्‍स बनाएगी रिलायंस, करेगी 5000 करोड़ का निवेश

 

17000 करोड़ रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट प्रपोजल मिले

बंगाल ग्‍लोबल समिट के पहले दिन पश्चिम बंगाल को 17000 करोड़ रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट प्रपोजल मिले थे। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिटेल और पेट्रोलियम आउटलेट्स पर 5000 करोड़ रुपए का निवेश पश्चिम बंगाल में करने का एलान किया है। वहीं, जेएसडब्‍ल्‍यू ग्रुप के प्रमुख सज्‍जन जिंदल ने कहा कि अगले तीन से चार साल में राज्‍य में सीमेंट कैपेसिटी एक्‍सपेंशन, स्‍टील, पेंट्स और पावर में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश आएगा। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट