Home » Industry » Companiesफेसबुक डाटा लीक आनंद महिंद्रा एलन मस्‍क ब्रेन

इन 3 अरबपतियों ने उठाई आपकी आवाज, फेसबुक का खुलने लगा धागा

डाटा लीक के बाद इन लोगों ने अलग-अलग तरीके से फेसबुक के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है...

1 of

 

नई दिल्‍ली। डाटा लीक सामने आने के बाद फेसबुक को माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा है। कंपनी ने अपनी माफी के लिए एक अभियान भी चलाया है। फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यूरोप के अखबारों में विज्ञापन देकर बाकायदा इस बात के लिए माफी तक मांगी है। भारत समेत दुनिया भर के ऐसे अरबपति भी सामने आए हैं, जो पूरा मामला सामने आने के बाद अब फेसबुक के खिलाफ खड़े हैं। 

आम लोगों के लिए भारत और दुनिया के इन अरबपतियों ने भी आवाज उठाई है। इन लोगों ने लोगों से फेसबुक अकाउंट डिलीट करने से लेकर नया सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म तक खड़ा करने की अपील की है। ऐसे अरबपतियों में आनंद महिंद्रा से लेकर टेस्‍ला मोटर्स के एलन मस्‍क का नाम लिया जा सकता है। आइए जानते हैं कि इन्‍हीं अरबपतियों के बारे में जिन्‍होंने डाटा लीक के खिलाफ लोगों की आवाज उठाई और खुद फेसबुक को माफी के लिए मजबूर किया।  

नंबर-1: ब्रेन एक्‍टन
कौन हैं: व्‍हाट्सएप के फाउंडर 

क्‍या किया: डाटा लीक का मामला सामने आने के बाद टि्वटर पर #deletefacebook अभियान चलाया। इस अभियान को काफी लोगों का समर्थन मिला। 


 

नंबर-2 : एलन मस्‍क 
कौन हैं: टेस्‍ला मोटर्स और स्‍पेस एक्‍स के सीईओ 

 

क्‍या किया: #deletefacebook अभियान के बाद अपनी दोनों कंपनियों टेस्‍ला मोटर्स और स्‍पेस एक्‍स के पेज डिलीट कर दिए।

 

 

नंबर-3: आनंद महिंद्रा 
कौन हैं: महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रमुख 


क्‍या किया: देसी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म शुरू करने वालों को फंडिंग का ऐलान  किया। महिंद्रा ने कहा कि वक्‍त आ गया है जब  हम अपना सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म डेवलप करें। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट