विज्ञापन
Home » Industry » Companies3 blasts at Tata Steelworks plant in UK

हादसा / टाटा स्टील के यूके स्थित प्लांट में 3 धमाके, 2 लोग हुए घायल

यूके के पोर्ट टालबोट में सुबह लगभग 3.35 बजे हुए धमाके

3 blasts at Tata Steelworks plant in UK
  • टाटा स्टीलवर्क्स में हुए धमाके में दो लोग घायल

 

लंदन. यूके में पोर्ट टालबोट स्थित देश के सबसे बड़े टाटा स्टीलवर्क्स (Tata Steelworks) प्लांट में कम से कम तीन धमाके हुए हैं, जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पोर्ट टालबोट में यह धमाके सुबह लगभग 3.35 बजे हुए।
साउथ वेल्स पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि उन्हें टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट में हुए इस हादसे की खबर है। डिपार्टमेंट ने ट्वीट किया, ‘इमर्जेंसी सर्विसेस वहां पहुंच चुकी हैं और आगे की जानकारी जल्द ही जारी कर दी जाएगी।’

 

हादसे में दो लोग घायल

पुलिस ने कहा कि उन्हें प्लांट में धमाके की खबर सुबह 3.35 बजे मिल गई थी। उन्होंने कहा, ‘हादसे में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें मामूली चोट लगी हैं।’ टाटा स्टील के स्पोक्समैन ने कहा कि कंपनी इमर्जेंसी सर्विसेस और फायर्स के साथ काम कर रही है। फिलहाल हालात काबू में हैं।

 

मेटल की ढुलाई करने वाली ट्रेन में हुआ धमाका

उन्होंने कहा, ‘आग बुझाने में कामयाबी मिल चुकी है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है।’ टाटा स्टील ने एक बयान में कहा, ‘पिघले हुए लोहे के पिघलने से यह हादसा हुआ था।’ शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मॉल्टेन मेटल की ढुलाई में इस्तेमाल होने वाली ट्रेन में यह धमाके हुए थे।

 

हिल गए आसपास के मकान

स्पोक्समैन ने कहा, ‘धमाके के साथ आग लग गई, जो फिलहाल काबू में है और इससे प्लांट की बिल्डिंग को कुछ नुकसान हुआ है।’ स्थानीय लोगों ने बताया कि टाटा स्टील के प्लांट में हुए धमाके से उनके मकान बुरी तरह हिल गए थे।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन