Home »Industry »Auto» After Mallya Run Away; These Cars And Kingfisher Villa Sold In Auction

13 महीने में बि‍क गई माल्‍या की ये 7 शानदार कारें, नीलाम हो चुका है वि‍ला

 
नई दि‍ल्‍ली। वि‍जय माल्‍या को लंदन में स्‍कॉटलैंड यार्ड ने गि‍रफ्तार कर लि‍या गया है। वहीं, सीबीआई की एक टीम जल्‍द ही लंदन के लि‍ए रवाना होगी। इस खबर के बाद बैंकों को भी उम्‍मीद है कि‍ जि‍न पैसों का डि‍फॉल्‍ट कर माल्‍या भागे थे उनकी रि‍वकरी भी हो सकती है। 13 महीने पहले माल्‍या लंदन भाग गए थे। इसके बाद पैसे की रि‍वकरी के लि‍ए बैंकों की ओर से माल्‍या की संपत्‍ति‍यों को बेचना शुरू कर दि‍या था। इसी साल जनवरी में ही माल्‍या की कारों के कलेक्‍शन में कई गाड़ि‍यों को बेचा गया था। वहीं, वि‍जय माल्‍या का गोवा में मौजूद किंगफि‍शर वि‍ला भी नीलाम हो चुका है।
 
माल्‍या की कुछ विंटेज और क्‍लासि‍क कारों को नीलाम के लि‍ए रखा गया था और उसके लि‍ए लोगों ने बढ़चढ़ कर बोलि‍यां भी लगाईं। माल्‍या की जि‍न कारों को नीलामी के लि‍ए रखा गया था उसमें पोर्श बॉक्सटर कन्वर्टिबल से लेकर रॉलस रॉयस 204 फैंटम तक शामिल थी।
 
डि‍याजि‍यो के पास थीं ये कारें
 
इनका रिजर्व प्राइस कम रखा गया था। इस वजह से विंटेज कारों के शौकीनों ने एग्रेसिव बोली लगाईं। ये कारें अब डियाजियो पीएलसी की भारतीय सब्सिडियरी यूनाइटेड स्पिरिट्स की थीं और उसी ने इनकी नीलामी की गई। यूनाइटेड स्पिरिट्स को डियाजियो ने माल्या से खरीदा था।
 
माल्‍या के पास150से ज्‍यादा कारें
 
माल्या के पास किसी समय अपनी कई कंपनियों के जरिए 150 से ज्‍यादा कारें थीं। यूनाइटेड स्पिरिट्स की नई मालिक माल्या जैसे महंगे शौक नहीं रखती। इसलिए कंपनी ने इन कारों को बेचने का फैसला किया है। ये कारें ई-ऑक्शन के जरिए बेची गईं और दिल्ली की ऑक्शन फर्म क्विपो ऑक्शंस ने इसे मैनेज किया।
 
अगली स्‍लाइड में – माल्‍या की कारें...

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY