Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »Auto» Tata Motors Preparing PV Portfolio To Meet New Norms

    नैनो से बाहर निकल सकती है TATA, जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने दिए संकेत

    जिनेवा. टाटा मोटर्स नए रेग्‍युलेशन को पूरा करने और प्रॉफि‍टेबल ग्रोथ को हासि‍ल करने के लि‍ए अपने पैसेजर व्‍हीकल प्रोडक्‍ट पोर्टफोलि‍यो की ‘सफाई’ करने जा रही है। कंपनी की ओर से संकेत मि‍ले हैं कि‍ वह नैनो के प्रोडक्‍शन को जल्‍द बंद कर सकती है। कंपनी का फोकस हैचबैक कार टि‍आगो और आने वाली कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टि‍गोर पर है। कंपनी 2018 तक नए प्‍लैटफॉर्म के तहत नए प्रोडक्‍ट्स को लॉन्‍च करने से पहले अपने पैसेजर व्‍हीकल्‍स के प्रॉफि‍ट को सुधार और वॉल्‍यूम पर काम कर रही है।
     
    कंपनी ने दि‍ए नैनो को बंद करने के संकेत
    - टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुएंटर बशेक ने जिनेवा मोटर शो में कहा कि पुरानी दुनिया को आखिरकार बदलना ही होगा।
    - ''यह बदलाव टाटा मोटर्स के कारण नहीं, बल्कि रेग्‍युलेशन में बदलाव की वजह से होगा। यह बदलाव 2020 में एमि‍शन मानक में हो सकता है या उससे भी पहले 2017 में सि‍क्‍युरि‍टी मानकों में हो सकता है।''
    - बशेक से पूछा गया था कि टाटा मोटर्स अपनी एंट्री लेवल कार नैनो के भविष्य के बारे में क्या सोचती है। तो उन्‍होंने कहा कि‍ कुछ प्रोडक्‍ट्स वास्‍तव में प्राकृति‍क रूप से अपने लाइफसाइकिल के अंत तक पहुंच जाएंगे।
    - ''इसलिए पहले से ही इस दिशा में स्थिति ठीक करने का काम चल रहा है। हमने ऐसे सभी प्रोडक्‍ट्स की कॉस्‍ट घटाने के लिए काम शुरू कर दि‍ए हैं, जो अभी ऑपरेशन में हैं।''
    - उन्‍होंने कहा कि‍ हम पहले ही अपने पैसेंजर व्‍हीकल स्‍टैंटजी को तैयार कर चुके हैं। हम सही समय पर अपनी स्‍ट्रैटजी के हि‍साब से तय करेंगे। अपन वक्‍त पर प्रत्‍येक फैसले लि‍ए जाएंगे।
     
    टि‍आगो और टि‍गोर पर फोकस
    - बदलाव के दौरान कंपनी का फोकस टि‍आगो और टि‍गोर पर रहेगा।
    - यह मॉडल वॉल्‍यूम और प्रॉफि‍टेबल ग्रोथ की ओर लेकर जाएंगे ताकि‍ कंपनी फ्यूचर प्रोडक्‍ट्स पर इन्‍वेस्‍ट करने के लि‍ए बेहतर स्‍थि‍ति‍ में रह सकें।  
     
    टाटा मोटर्स ने वीआरएस ऑफर करेगी
    - टाटा मोटर्स ने कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ ऑर्गेनाइजेशन को प्रभावशाली बनाने के तहत हमने अपने मैनेसमेंट स्‍ट्रैक्‍चर के टॉप दो लेवल (एल1-एल2) को पहले ही तैयार कर लि‍या है।
    - प्रस्‍तावि‍त वीआरएस पैकेज को बोर्ड के समक्ष मंजूरी के लि‍ए भेजा जाएगा।
    - माना जा रहा है करीब 500 कर्मचारि‍यों को वीआरएस ऑफर कि‍या जा सकता है। 
     

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY