बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Autoरेनो ने लॉन्च की Captur, क्रेटा और स्कॉर्पि‍यो को देगी टक्कर

रेनो ने लॉन्च की Captur, क्रेटा और स्कॉर्पि‍यो को देगी टक्कर

फ्रांस की बड़ी ऑटो कंपनी रेनो (Renault) ने सोमवार को अपना नया मॉडल Captur लॉन्‍च कि‍या।

1 of
नई दिल्‍ली। फ्रांस की बड़ी ऑटो कंपनी रेनो (Renault) ने सोमवार को अपना नया मॉडल Captur लॉन्‍च कि‍या। एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करने के इरादे से कंपनी ने यह गाड़ी पेश की है। इसकी कीमत 9.99 लाख से 13.88 लाख के बीच है। नए फीचर्स से लैस इस SUV में 5 सीटे हैं।
13.87 कि‍लोमीटर की माइलेज 
Captur पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में मि‍लेगी। पेट्रोल ऑप्‍शन में 5 स्‍पीड ट्रांसमि‍शन  होगा और कंपनी के मुताबि‍क, यह 13.87 कि‍लोमीटर प्रति‍लीटर की माइलेज देगी। वहीं 6 स्‍पीड ट्रांसमि‍शन वाले डीजल वैरि‍एंट की माइलेज 20.37 कि‍लोमीटर का दावा कि‍या गया है।
रेनो इंडि‍या के सीईओ (ऑपरेशंस) और मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुमि‍त सहाए ने कहा कि‍ यह मॉडल भारत में तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में अपनी अच्‍छी जगह बनाएगा। 
 
स्‍टाइलि‍श एसयूवी का जमाना 
उन्‍होंने कहा कि‍ वर्ष 2017 में ही भारत के एसयूवी सेगमेंट में 46 फीसदी की ग्रोथ हुई है। कस्‍टमर अब कई सारे फीचर्स वाली स्‍टाइलि‍श एसयूवी को पसंद कर रहे हैं। Captur इन जरूरतों को पूरा करेगी। भारत ही नहीं पूरी दुनि‍या में ऐसा ही ट्रेंड है मगर लोग अब डि‍ब्‍बे जैसी एसयूवी की बजाए स्‍टाइल वाली गाड़ि‍यां ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं।
 
क्रेटा और स्‍कॉर्पि‍यो को टक्‍कर देगी
सहाय ने बताया कि‍ इस गाड़ी में 50 प्रीमि‍यम फीचर्स हैं, जि‍नमें प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, एलईडी डे लाइट और इंटीग्रेटेड ऑडि‍यो सि‍स्‍टम शामि‍ल है। पेट्रोल वैरि‍एंट की कीमत 9.99 लाख से 11.69 लाख के बीच है और डीजल गाड़ी की कीमत 11.39 से 13.88 लाख है। यह गाड़ी हुंडई की क्रेटा और महिंद्रा की स्‍कॉर्पि‍यो को टक्‍कर देगी। गौरतलब है कि‍ रेनो की डस्‍टर काफी पॉपलुर हुई है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट