Home »Industry »Auto» Jaguar Land Rover India Has Cut The Prices Of Two Models

लैंड रोवर ने अपनी दो कारों के घटाए दाम, पिछले साल जून में हुई थी लॉन्‍च

लैंड रोवर ने अपनी दो कारों के घटाए दाम, पिछले साल जून में हुई थी लॉन्‍च
मुंबई।टाटा मोटर्स की सब्सि‍ड‍यरी जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपने दो मॉडल की कीमत में कटौती की है। लैंड रोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट और लैंड रोवर रेंज रोवर इवोक की कीमत में यह कटौती ऐसे समय में हुई है, जब ज्‍यादातर ऑटो मेकर्स अपनी कारों के दाम बढ़ा रहे हैं।
 
लैंड रोवर डिस्‍कवरी अब 43 से 57 लाख में मिलेगी
इन दोनों मॉडल के प्राइस कम करने के बाद जहां लैंड रोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट 43 से 57 लाख रुपए के बीच मिलेगी। वहीं,  लैंड रोवर इवोक की कीमत अब 46 से 61 लाख के बीच हो गई है। ये कीमतें एक्‍स-शोरूम (दिल्‍ली) के मुताबिक हैं।
 
जून में हुई थी लॉन्‍च
कंपनी ने पिछले साल जून में ही लैंड रोवर डिस्‍क्‍वरी स्‍पोर्ट के 2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट को भारत में लॉन्‍च किया था। इस दौरान इसकी शुरुआती कीमत 56 लाख रुपए रखी गई थी। प्राइस में कटौती होने के बाद यह 52 लाख रुपए तक मिलेगा।
 
 
वॉल्‍वो ने बढ़ाए प्राइस
जहां लैंड रोवर ने अपनी दो कारों की कीमतों को घटाया है। वहीं, वॉल्‍वो इंडिया अपनी कारों की कीमत 2.5 लाख रुपए तक बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है। कंपनी ने मॉडल रेंज के हिसाब से अपने प्रोडक्‍ट्स का प्राइस बढ़ाने की बात कही है। इसके लिए उसने इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोत्‍तरी होना वजह बताया है।
 
 
एक्‍स-शोरूम प्राइस में2.5फीसदी की बढ़ोत्‍तरी होगी
कंपनी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि सभी मॉडल्‍स में अपवर्ड रिवीजन किया जाएगा। एक्‍स-शोरूम प्राइस में 2.5 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी की जाएगी। कंपनी कई लग्‍जरी कार और एसयूवी बेचती है। इसमें वी40 डी3 काइनेटिक शुरुआती मॉडल है। प्राइस रिवाइज होने के बाद इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 26.04 लाख हो गई है। वहीं, एसयूवी एक्‍ससी90 टी8 एक्‍सलेंस की कीमत 1.28 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY