बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Autoहीरो इलेक्ट्रिक ने लॉन्च किया 20 हजार का स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 65 किमी

हीरो इलेक्ट्रिक ने लॉन्च किया 20 हजार का स्कूटर, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 65 किमी

हीरो इलेक्ट्रिक ने ई-स्कूटर फ्लैश लॉन्च किया है, जिसकी कीमत महज 19990 रुपए रखी गई है। यह स्कूटर बैटरी से चलेगा।

1 of
नई दिल्ली. हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने ग्राहकों को एक सस्‍ती और किफायती सौगात दी है। बढ़ते प्रदूषण और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए कंपनी ने ई-स्‍कूटर लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत महज 19990 रुपए (दिल्ली में कीमत) रखी गई है।
 
हीरो इलेक्ट्रिक के ग्लोबल सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा, ‘फ्लैश के साथ हम भारत को इलेक्ट्रिकली मोबाइल नेशन बनाने के अपने विजन की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। फ्लैश ई-ऑटोमोबाइल क्षेत्र की नई और सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी से युक्त है।’
 
कंपनी के मुताबिक यह स्‍कूटर पहली बार ई-व्‍हीकल का इस्‍तेमाल करने वालों के लिए सबसे बेस्‍ट है। यह स्‍कूटर न सिर्फ प्रदूषण कम करने में मददगार है, बल्कि अपने एडवांस फीचर्स से यह एक साधारण स्‍कूटर से कुछ कम भी नहीं।
 
आगे जानिए – हीरो इलेक्ट्रिक के इस स्‍कूटर के साथ आपको क्‍या-क्‍या फीचर्स मिलेंगे। 
फुल बॉडी क्रैश गार्ड समेत ये हैं फीचर्स
 
इस स्कूटर का वजन 87 किलोग्राम है और यह एलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन व फुल बॉडी क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स से युक्त है।
 
यह स्कूटर बैटरी से चलेगा। इस ई-स्कूटर में 250 वाट की मोटर होगी और यह एक बार चार्ज होने पर 65 किलोमीटर तक चलेगा।
 
 
यह शॉर्ट-सर्किट सुरक्षा से भी पूर्णत: सुसज्जित है और सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा भी प्रदान करता है। यह रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक के दो सुंदर रंगों में उपलब्ध है।
 
आगे जानिए – इन लोगों के लिए सबसे बेस्‍ट है ये स्‍कूटर 
एक बार रिचार्ज करने पर 65 किमी चलेगा
 
फिलहाल यह स्‍कूटर दो कलर ऑप्‍शन में मिल रहा है। यह रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक के दो सुंदर रंगों में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि एक बार रिचार्ज करने पर यह 65 किलोमीटर की रेंज तक जाता है।
 
इसे फुल रिचार्ज करने में 6 से 8 घंटे का समय लगता है। इसमें 250 वाट का मोटर लगा हुआ है। जिसके साथ 48 वॉल्‍ट की 20 एच वीआरएलए बैटरी लगी हुई है।
 
यही नहीं, इसमें अंडर-सीट स्‍टोरेज कंपार्टमेंट भी है। ऐसे में किताबें और जरूरी सामान ले जाने के लिए भी इसमें भरपूर जगह दी गई है। इसकी टॉप स्‍पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है।
 
आगे जानिए – इन लोगों के लिए सबसे बेस्‍ट है ये स्‍कूटर 
इन लोगों के लिए बेस्‍ट है ये स्‍कूटर
 
कंपनी का कहना है कि यह देश में सबसे किफायती दोपहिया वाहन है जो उच्च-गुणवत्तायुक्त बनावट से सुसज्जित हीरो इलेक्ट्रिक के विश्वास और भरोसे के साथ आता है।
अगर आपके पास लाइसेंस नहीं है और आप स्‍कूटर राइड करना सीखना चाहते हैं, तो फ्लैश आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यह न सिर्फ सस्‍ता है, बल्कि मजबूत भी है।

ई-स्कूटर चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की जरूरत नहीं होती है। ऐसे में आजकल यह युवा और किशोरों के बीच बेहद लोकप्रिय है।  
 
आगे जानिए – जानिए कैसी है इस स्‍कूटर की बिक्री 
2016 में बेहतर रही स्‍कूटर की बिक्री
 
हीरो इलेक्ट्रिक की मानें तो इसकी ब्रिकी 2015 के मुकाबले 2016 में काफी बेहतर रही। कंपनी को उम्‍मीद है कि 2017 में भी इसकी अच्‍छी ब्रिकी होगी।
 
हीरो इको ग्रुप के एमडी नवीन मुंजाल ने एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि हम फ्लैश के जरिए 20 से 25 हजार के प्राइस बैरियर को तोड़ना चाहते थे।
 
मुंजाल ने कहा कि हम कस्‍टमर्स को बताना चाहते थे कि उन्‍हें बहुत ही कम प्राइस पर अच्‍छी चीज मिल रही है। इसलिए हमने एंट्री लेवल के इस स्‍कूटर में बेस्‍ट फीचर्स समाहित करने की कोशिश की है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट