विज्ञापन
Home » Industry » AutoHybrid Car : Suzuki and Toyota will invest jointly for cheaper car

सस्ती हाईब्रिड कार बनाने के लिए आगे आई Suzuki और Toyota

जानें, कब तक बाजार में आएगी नई फुल हाईब्रिड कार 

Hybrid Car : Suzuki and Toyota will invest jointly for cheaper car

Toyota Motor and Suzuki Motor : जापान की टोयोटा मोटर और सुजुकी मोटर ने अपनी फुल हाई ब्रिड कारों के कीमत करने के लिए एक दूसरे के अनुभवों को शेयर करने का निर्णय लिया है। साथ ही, ये कंपनियां ईको फ्रेंडली गाड़ियां बनाने के लिए एक साथ मिलकर इंन्वेस्टमेंट करेंगी। 

नई दिल्ली. जापान की टोयोटा मोटर और सुजुकी मोटर ने अपनी फुल हाई ब्रिड कारों के कीमत करने के लिए एक दूसरे के अनुभवों को शेयर करने का निर्णय लिया है। साथ ही, ये कंपनियां ईको फ्रेंडली गाड़ियां बनाने के लिए एक साथ मिलकर इंन्वेस्टमेंट करेंगी। 

 

कारों को सस्ता बनाना है मकसद 
इसका मकसद फुल हाइब्रिड कारों को सस्ता करना है, ताकि भारत के अधिक से अधिक कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित किया जा सके और वायु प्रदूषण कम करने के सरकारी प्रयासों के साथ जुड़ा जा सके। याद रहे कि दुनिया के सबसे अधिक प्रदूषित देशों में भारत का नंबर नौंवा है। 

 

तीन साल में शुरू होगी बिक्री 
टोयोटा क्रिलोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक एवं वाइस चेयरमैन शेखर विश्वानाथन ने कहा कि सुजुकी के साथ मिलकर पहली हाइब्रिड कार की बिक्री अगले तीन साल में शुरू हो जाएगी।

 
इसलिए दोनों ने मिलकर काम करने का निर्णय लिया 
सुजुकी और टोयोटा दोनों मिलकर लागत कम करने की दिशा में काम कर रहे हैं और यही इस सहभागिका का उद्देश्य है। दुनिया में कोई भीकंपनी ऐसी नहीं है जो रिसर्च और डेवलपमेंट की दिशा में अकेले इन्वेस्ट कर सकती है, इसलिए दोनों कंपनियों ने मिलकर काम करने का निर्णय लिया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss