Advertisement
Home » Industry » AutoRpyal Enfield : who can modify Royal Enfield Bike

Royal Enfield का नया लुक देखें, इस कंपनी ने किया मॉडिफाई

Royal Enfield को modified करने में माहिर है यह कंपनी

1 of

नई दिल्ली. जो लोग अपनी बाइक मॉडिफाई करना चाहते हैं, उनकी सबसे पसंदीदा बाइक Royal Enfield होती है। लगभग एक सदी पुराने ब्रांड की इस बाइक को मॉडिफिकेशन का काम सालों से चल रहा था, लेकिन 650 twins के बाद यह खेल फिर से लौट आया है। 
 

इस कंपनी ने किया मॉडिफाई

भारत में कई मॉडिफिकेशन गैराज हैं, जो खास तौर पर रॉयल एनफील्ड बाइक्स को मॉडिफाई करती हैं और हर बार नए से नए डिजाइन में पेश करते रहे हैं। इनमें से एक बड़ा नाम है Bulleteer Customs का, जो कई बेहतरीन मॉडल्स के लिए जानी जाती है। cartoq.com के मुताबिक, Bulleteer Customs ने हाल में ही रॉयल एनफील्ड के कुछ मॉडल्स को विशेष रूप से मॉडिफाई किया है। आइए, जानते हैं इनकी खासियत 

 

तोप के रूप में डब 

Bulleteer Customs के एक मॉडिफाई मॉडल का नाम Dubbed as the Cannonade यानी कि 
तोप के रूप में डब। तोप शब्द का अर्थ है लगातार भारी गोलाबारी। इस बाइक पर नजर डालते ही यह नाम निश्चित रूप से इसके लिए उपयुक्त लगता है। Bulleteer Customs के अनुसार, तोप का गोला भारतीय सेना में एक कर्नल के लिए बनाया गया है और सभी बंदूकधारियों को समर्पित है। यह एक शानदार सोल्जर के लिए एक गौरवशाली कृति है। यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए है, जिसने फौज में रह कर देश की सेवा की है। 

 

टंकी में दिखेगा अदभुत नजारा 

इस बाइक का टैंक अपने आप में कला का बेहतरीन नमूना है। यह टोपी के नीचे भारतीय सेना का प्रतीक चिन्ह जैसा है। गहरे हरे रंग की टंकी में पीले रंग की सीमा रेखा है जो टैंक यानी टंकी को दिलचस्प बनाती है। टैंक के किनारों को बेतरतीब ढंग से पैटर्न वाले शब्दों से ढंका गया है, जिसे भित्तिचित्र शैली में लिखा गया है। 

 

हैंडल बार में बदलाव 
हैंडल बार बदल दिए गए हैं और अब कस्टम ब्लैक यूनिट हैं जो बाइक के बॉबर स्टाइल से मेल खाते हैं। अब सामने और पीछे के टायर स्टाइलिश मल्टी-स्पोक रिम्स पर कस्टम यूनिट हैं। ठेठ बॉबर अनुकूल मोटे टायर बाइक के समग्र रूप को जोड़ते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement