विज्ञापन
Home » Industry » AutoFeatures of Honda CR-V and Crash test rating

Honda CR-V को क्रेश टेस्ट में मिली 5 Star rating, जानें कैसे मारी गई टक्कर  

Crash test के बाद Euro NCAP ने दी Honda CR-V को रेटिंग

Features of Honda CR-V and Crash test rating

नई दिल्ली. Euro NCAP ने Honda की CR-V को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी है। CR-V को यह रेटिंग यूरो क्रैश में मिली है। इसके बाद इस SUV ने कंपनी के अन्य व्हीकल Jazz, HR-V और Civic की कैटेगिरी में शामिल हो गई है। 


पिछले साल लॉन्च हुआ था यह मॉडल 
Euro NCAP द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबकि, क्रैश टेस्ट में होंडा की सीआर-वी एसयूवी ने बाजी मारते हुए पहला स्थान हासिल किया। होंडा सीआर-वी को पिछले साल ही भारत में लॉन्च किया गया था। टेस्ट में एडल्ट सेफ्टी में 93 प्रतिशत, चाइल्ड सेफ्टी में 83 प्रतिशत, रोड सेफ्टी में 70 प्रतिशत और सेफ्टी असिस्ट में 76 प्रतिशत स्कोर मिला है।


ऐसे टक्कर मार कर किया गया टेस्ट 

 

क्रैश टेस्ट के दौरान सीआर-वी को कई टेस्ट से गुजारा गया, जिसमें 50 और 64 किमी की रफ्तार से सामने से टक्कर की गई, 32 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से साइड से, 50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से मोबाइल बैरियर टेस्ट, 40 किमी की रफ्तार से पेडेस्टेरियर अपर लेग इंपैक्ट और 16 और 24 किमी की रफ्तार से लो स्पीड टेस्ट किए गए।

 

इन फीचर्स ने बनाया खास 
होंडा सीआर-वी के इस मॉडल में फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स, साइड एयरबैग्स, लीड लिमिटर, आइसोफिक्स चाइल्ड रिअर सीट, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी, स्पीड असिस्ट और लेन असिस्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पैसेंजर एयरबैग कट-ऑफ स्विच जैसे फीचर शामिल थे।

 

 

इन वेरिएंट में हैं उपलब्ध 
नई सीआर-वी होंडा के एडवांस्ड कॉम्पैटिबिलिटी इंजीनियरिंग बॉडी स्ट्रक्चर पर तैयार की गई है। होंडा सीआर-वी दो इंजन वैरियंट के साथ आती है। 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, 154 बीएचपी की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.6-लीटर iDTEC डीजल इंजन, 120 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल वर्जन में दो व्हील ड्राइव मिलता है, जबकि वहीं डीजल इंजन टू-व्हील ड्राइव के अलावा ऑल व्हील ड्राइव के साथ आता है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन