Home » Industry » AutoMahindra cars on monthly lease like scorpio and SUV

स्कार्पियो और माराजो ले सकते हैं मंथली किराए पर, महिंद्रा ने इन शहरों में लागू की स्कीम

शुरुआती किराया 13 हजार रुपए प्रतिमाह

1 of

 

नई दिल्ली.  देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को एक स्कीम लॉन्च की है। जिसके तहत महिंद्रा की गाड़ियों को पांच साल के लिए किराए पर लिया जा सकेगा। महिंद्रा की ओर से जिन गाड़ियों को किराए पर दिया जाएगा, उसमें मिड साइज एसयूवी स्कार्पियो, माराजो, XUV500, KUV100 और TUV300 जैसी गाड़ियां शामिल है। इनकी एक्स शोरुम कीमत 10 से 15 लाख रुपए हैं। हालांकि कंपनी इन कारों को 13499 से लेकर 32999 के मंथली किराए पर दे रही है। कंपनी की ओर अलग-अलग शहरों के लिए अलग मंथली किराया तय किया गया है।  

इन शहरों में लागू होगी योजना 

महिंद्रा की ये स्कीम अभी केवल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बैंग्लुरु, अहमदाबाद और पुणे में लागू होगी। लेकिन कंपनी की ओर से इस स्कीम को आगे चलकर देश के 19 शहरों में लागू करने की योजना है।  कंपनी की ऐसी कोशिश से मार्केट में नए ग्राहक आएंगे। इसके लिए कंपनी ने Global leasing Service Firms Orix और ALD Automotive से समझौता किया है।

 

आगे पढ़ें- इंश्योरेंस, डैमेंज समेत सारी जिम्मेदारी कंपनी की होगी

इंश्योरेंस, डैमेंज समेत सारी जिम्मेदारी कंपनी की होगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी गाड़ियों को लीज पर देने के साथ ही उका इंश्योरेंस भी कराएगी और गाड़ी के मेंटीनेंस की जिम्मेदारी कंपनी की होगी। इसके अलावा अगर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, तो कंपनी 24 घंटे के भीतर वाहन रिप्लेसमेंट करके दूसरा वाहन उपलब्ध कराएगी। महिंद्रा के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर वी. एस पार्थसारथी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कंपनी की ये स्कीम नए देश में एक उदाहरण पेश करेगी। कंपनी इस तरह की स्कीम से देश में छोटे बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने के बारे में सोच रही है।

 

आगे पढ़ें- 

 

किराएं पर मिलने वाली कार की एक्स शोरुम प्राइस 

कंपनी की ओर से जिन वाहनों को मंथली किराए पर दिया जा रहा है। उनकी एक्स शोरुम प्राइस कुछ इस तरह है- 

वाहन  एक्स शोरुम प्राइस (रुपए में)
Mahindra Marazzo 10 से 14 लाख रुपए 
Mahindra Scorpio   10 से 16 लाख रुपए
Mahindra XUV500  12.32 लाख रुपए 
Mahindra KUV100  4.61 लाख रुपए 
Mahindra TUV300 8.1 लाख रुपए 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट