Home » Industry » AutoYamaha RX100 bike in new look

Yamaha की RX100 मोटरसाइकिल नए लुक में, 90 के दशक में था इसका जलवा

पुरानी बाइक से लुक के मामले में काफी अलग

1 of

नई दिल्ली. Yamaha RX100 बाइक 90 के दशक में लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी। इसका जलवा ऐसा था कि इसे किंग ऑफ द इंडियन रोड कहा जाता था। लेकिन आज के वक्त में इस मोटरसाइकिल को खोजना मुश्किल हो गया है या यूं कहें कि मोटरसाइकिल का रोड पर नजर आना बंद हो गया है। लेकिन अब भी इस मोटरसाइकिल के चाहने वालों में कमी नहीं आई है। यही वजह है कि Yamaha RX100 को उसके चाहने वालों ने नए लुक में पेश किया है। लोग आज भी Yamaha RX100 बाइक को ऑनलाइन सर्च कर रहे हैं। Pace Motors के ओनर राहुल के दावे के मुताबिक इस बाइक को खरीदने के लिए अब भी ग्राहक उनके पास आते है और 1.5 लाख रुपए में पुरानी बाइक खरीदने का ऑफर देते हैं।  

 

पहली नजर में पहचानना मुश्किल

तेलंगाना के एक बाइक शॉप ने RX100 मोटरसाइकिल को मॉडिफाइड किया है। इसके बाद RX100 मोटरसाइकिल न सिर्फ खूबसूरत नजर आ रही है, बल्कि लोगों के लिए इस मोटरसाइकिल को पहली नजर में पहचाना मुश्किल हो रहा है। बाइक का लुक पहली नजर में लोगों को दिवाना बना सकता है। साथ ही ओडोमीटर और हेडलाइट को युवाओं की पसंद के ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।  

 

लुक के मामले में पुरानी मोटरसाइकिल से काफी अलग

RX100 मोटरसाइकिल की बॉडी पूरी तरह से पुरानी बाइक से अलग है। साथ ही गन मेटल ग्रे कलर में बाइक शानदार नजर आती है। इसी कलर की Royal Enfield Classic को लेकर पिछले दिनों में जबरदस्त क्रेज देखा गया है। इसके अलावा बाइक के हेड को नया लुक दिया गया है, जो कि पहली ही नजर में काफी यूनीक नजर आता है। साथ ही रेग्युलर बल्ब की जगह एलईडी लाइक का प्रयोग किया गया है।  

 

आगे पढ़ें

 

 

 

गन मेटल ग्रे कलर का प्रयोग

मोटरसाइकिल में ब्लैक एलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है। फ्यूल टैंक गन मेटल ग्रे कलर के साथ है, जिसमें ब्लैक कलर की स्ट्रिप हैं। इस बाइक में 98 सीसी का सिलेंडर इंजन है। इसे matte black कलर के साथ इंजन गार्ड दिया गया है, जिसमें  yamaha का लोगो लगा है। इसका टू स्ट्रोक इंजन 11bhp और 7500rpm का टार्क जनरेट करता है।

 

आगे पढ़ें

 

जब भारत में बंद हुई बिक्री

इस मोटरसाइकिल वर्ष 1985 से 1996 के दौरान भारत में प्रोडक्शन हुआ था, लेकिन सरकार की तरफ से सख्त इमिशन कानूनों के बाद टू स्ट्रोक बाइक की बिक्री पर भारत में प्रतिबंध लग गया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट