Home » Industry » AutoIndia's top safety bike

ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित बाइक, कीमत 1 लाख से कम

कॉम्बी ब्रेक और एबीएस इन्हें बनाता है खास

1 of

नई दिल्ली. भारत में बाइक से एक्सीडेंट के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इस वजह से भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से 125सीसी से ज्यादा की सभी बाइक में एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को जरूरी कर दिया है। ऐसे में अगर आपका दिवाली में बाइक खरीदने का प्लान है, तो सेफ्टी आपकी पहली शर्त होनी चाहिए। सेफ्टी फीचर के साथ कई बाइक मार्केट में मौजूद है। लेकिन उनकी कीमत एक लाख से ज्यादा है। ऐसे हम आपको भारत की 5 सबसे सुरक्षित बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपए से कम है। 

 

 

Honda CB Hornet 160R 
कीमत-91,143 रुपए

इस बाइक में डुअल चैनल डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि सिंगल चैनल एबीएस है। साथ ही बाइक कॉम्बी ब्रेक के साथ आती है। मतलब दोनों व्हील में ब्रेक एक साथ अप्लाई होते हैं। जो इसे मार्केट में मौजूद बाकी बाइक के मुकाबले बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा बाइक में फुल  LED हेडलैंप दिया गया है। 

 

TVS Apache RTR 180
कीमत-93,497 रुपए
बाइक में डुअल चैनल एबीएस दिया गया है, जिसे स्विचड ऑफ भी किया जा सकता है। इसमें रियर लिफ्ट प्रोटेक्शन (RLP) दिया गया है, जो कि अचानक ब्रेक लगाने पर रियर व्हील को लिफ्ट होने से रोकता है। बाइक में स्लिपर क्लच और Pirelli टायर्स का भी ऑप्शन है। 

 

Suzuki Intruder 150
कीमत-99995 रुपए 
ये एक क्रूजर बाइक है, जो कि 150सीसी के सेगमेंट में काफी शेफ है। इसमें डुअल चैनल डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि फ्रंट व्हील में एबीएस मिलता है। इसमें Gixxer के इंजन के समान पावर मिलता है। 

 

आगे पढ़ें

 

Hero Extreme 200R
कीमत - 89900 रुपए
ये भारत की पहली 2000 सीसी की बाइक है, जिसमें एक लाख से कम कीमत में एबीएस दिया गाय है। इसमें डुअल चैनल डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसका इंजन 18.1‌bhp की पॉवर और 17.1Nm का टार्क जनरेट करता है। 

 

आगे पढ़ें

Suzuki Gixxer SF 

कीमत-96672 रुपए 
बाइक में फ्रंट व्हील में एबीएस का ऑप्शन दिया गया है। ये भारत के 150सीसी की पहली बाइक है, जिसमें एबीएस दिया गया है। इसके अलावा बाइक में डुअल चैनल डिस्क ब्रेक दिया गया है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट