Home » Industry » Auto2019 top five cars

2019 में आएगी टाटा की 'लैंड रोवर', और भी टॉप 4 कारें

लॉन्चिंग से पहले ये कार बटोर रही हैं सुर्खियां

1 of

नई दिल्ली. भारत में 2019  में काफी कुछ नया होने वाला है। इसी में एक कार लॉन्च हैं। नए साल में वैसे तो कई कार लॉन्च होंगी। लेकिन कुछ कारों की अभी से चर्चा हो रही है। इन्हें इस साल के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, जिसने कार फैंन्स की बेसब्री को बढ़ा दिया है। ऐसी ही कुछ खास कार के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अगले साल में लॉन्च जरुर होगी। लेकिन यह अभी से सुर्खियां बटोर रही हैं। अगले साल लॉन्च होने वाली ज्यादातर कारों में एसयूवी शामिल हैं। 

 

Tata Harrier

अगर आप लैंड रोवर कार को पसंद करते हैं, तो टाटा की इस कार में आपको बहुत कुछ लैंड रोवर जैसा मिलेगा। दरअसल इस कार की डिजाइन लैंड रोवर के इंजीनियर ने की है। साथ ही इसे ये लैंड रोवर के प्लेटफार्म ओमेगा पर बनाई जाएगी। Harrier में 2 लीटर का इंजन होगा, जो कि 140ps पॉवर जनरेट करेगा। कार में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक होंगे। कार 2019 के शुरुआती माह में लॉन्च हो सकती है।

 

फीचर 

Tata Motors की नई एसयूवी Tata Harrier मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स के साथ आएगी। SUV के सेंटर कंसोल पर पियोना ब्लैक और क्रोम फिनिश में एक डायल सिस्टम है। टाटा हैरियर तीन ड्राइविंग मोड में आएगी, जिनमें रोड मोड, रेन मोड और ऑफ-रोड मोड शामिल हैं। इसके इंटीरियर में सिल्वर डोर हैंडल, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ग्रे और ब्राउन रंग में ड्यूल टोन फिनिश डैशबोर्ड होगा। कनेक्टीविटी के लिए नेविगेशन, ब्लूटूथ टेलिफोन, रिवर्स कैमरा डिस्प्ले, मिरर लिंक, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे।

 

आगे पढ़ें

 

Mahindra S201 

महिंद्रा 2019 में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। कार हालिया लॉन्च Alturas G4 जैसी हो सकती है। इसमें फ्रंट और रियर बंपर के साथ ही हेडलैंप और फॉग लैंप को नए लुक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही एलॉय व्हील और एलईडी ट्रेल लैंप में काफी कुछ नया होगा। इसमें 1.2 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन हो सकता है। इससे मारुति सुजुकी के विटारा ब्रेजा को टक्कर मिलने का दावा किया जा रहा है। सेफ्टी फीचर के तौर पर कार में डुअल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी मिलेगा। 

 

आगे पढ़ें

 

Tata 45X

टाटा ने अपनी इस प्रीमियम हैचबैक से  2018 के ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया था। इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2019 में पेश किया गया था। इस कार की ओवरऑल लेंथ 4 मीटर होगी। साथ ही इंटीरियर में काफी फीचर दिए जा सकते हैं। इसमें BSVI इमीशन नार्म्स का इंजन होगा, जो 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज डीजल इंजन में होगा। कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक गिरयरबॉक्स मिलेंगे। 

 

 

आगे पढ़ें

 

 

Nissan Kicks 

Nissan अपनी मच अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Kicks को 2019 में लॉन्च करने जा रही है। इस कार Renault Duster के प्लेटफार्म पर बेस होगी। हालांकि डिजाइन के मामले में अलग होगी। इसके फ्रंट में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी फॉग लैंप के साथ 17 इंच के एलॉय व्हील मिलेंगे, जबकि रियर में ट्रेल लैंप और अन्य फीचर मिलेंगे। Kick में 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन होगा, जो ऑटोमेटिक और मैनुअल में होगा। 

 

आगे पढ़ें


Kia 

Kia भारत में अपने पहले मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, जो कि 2019 के मिडिल तक लॉन्च हो सकेगा। यह Hyundai Creta के प्लेटफार्म पर बनाई जाएगी। इसके फ्रंट में सिग्नेचर ग्रिल के साथ Split हेडलैंप होगा। कार में नए तरह का बंपर होगा। इसका इंजन ‌BSVI इमीशन नॉर्म्स का होगा, जो 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल में होगा। साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss