Advertisement
Home » इंडस्ट्री » ऑटोTata Harrier Production

SUV सेगमेंट में टक्कर देने की तैयारी में Tata की Harrier, शुरू हुआ प्रोडक्शन

2019 में लॉन्च होगी टाटा मोटर्स की एसयूवी

Tata Harrier Production

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग पांच सीटर एसयूवी Harrier का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी दी है। इसे जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्चिंग से पहले इसकी काफी चर्चा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसमें Jaguar Land Rover की इंजीनियरिंग का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसका निर्माण टाटा कंपनी की नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में होगा।

 

एसयूवी सेगमेंट में होगा मुकाबला

कंपनी ने कहा कि कार में नए जनरेशन के आर्किटेक्ट और इंजीनियरिंग को शामिल किया गया है। इसका डिजाइन Jaguar Land Rover के इंजीनियर्स ने फाइनल किया है। इस कार के माध्यम टाटा भारत के एसयूवी मार्केट में अच्छी सेल्स की उम्मीद कर रही है। हालांकि कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon पहले से मार्केट में मौजूद है। 

 

16 से 21 लाख के बीच हो सकती है कीमत

टाटा की इस कार की बुकिंग चालू है। इसकी कीमत 16 से 21 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसमें 2.0 लीटर का डीजल इंजन होने की बात कही जा रही है। साथ ही 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन हो सकता है। इस कार की टक्कर Jeep Compass और Mahindra XUV500 के साथ देखी जा रही है। 

Advertisement

 

नई मैन्युफैक्चरिंग बनकर तैयार

टाटा मोटर्स ने बताया कि पुणे में नई असेंबलिंग लाइन का निर्माण रिकॉर्ड 6 माह में पूरा किया गया है। इसमें टाटा समहू की फर्म Jaguar Land Rover की मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस को शामिल किया गया है। इसी यूनिट में Harrier को बनाया जाएगा। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल के बिजनेस यूनिट के अक्ष्यक्ष मयंक पारिख ने बताया कि नई असेंबली लाइन पहली Harrier को बनाने को लेकर पूरी तरह से तैयार है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement