Home » Industry » AutoRoyal Enfield Bobber 830 cc bike

कार से ज्यादा ताकतवर होगी Royal Enfield की अपकमिंग मोटरसाइकिल

Harley और Triumph को मिलेगी जोरदार टक्कर

1 of

नई दिल्ली. Royal Enfield की अपकमिंग मोटरसाइकिल ‌Bobber 830 के बारे में एक जानकारी लीक हुई है, जिसमें मोटरसाइकिल के इंजन को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। कहा गया है कि Royal Enfield मोटरसाइकिल 830सीसी का होगा, जो कि Maruti Suzuki Alto 800 से ज्यादा होगा। साथ ही पॉवर जनरेट करने के मामले में इंजन कार पर भारी पड़ेगा। इंजन 80 से 80hp का आउटपुट देगा। 

 

2019 में मोटरसाइकिल होगी लॉन्च

Royal Enfield के इंजन में ट्विन सिलेंडर का यूज किया गया है, जो बाइक को पॉवरफुल बनाने का काम करेंगा। इसका इंजन BS-VI इमीशन नार्म्स  वाला होगा। यह लिक्विड कूल्ड इंजन होगा। इसे बनाने में Eicher और Polaris का ज्वाइंट वेंचर बना रहा है। इसे लेकर दोनों कंपनियों के बीच करार हुआ है। इस कार को 2019 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। मोटरसाइकिल की कीमत 5 से 6 लाख रुपए हो सकती है।

 

मोटरसाइकिल का किया गया शोकेस

यह एक Make in India मोटरसाइकिल होगी। इसे चेन्नई के प्लांट में बनाया जाएगा। Royal Enfield की ये बाइक Harley Davidson और Triumph की तरह होगी। Royal Enfield की इस मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट मॉडल को मिलान के EICMA शो में प्रदर्शित किया गया ता। इस लेकर Royal Enfield के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया था।  

 

आगे पढ़ें

Harley Davidson और Triumph काफी समय से भारत में अपनी मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश में थी, जहां उसकी टक्कर Royal Enfield की मोटरसाइकिल थी। ऐसे में अब Royal Enfield ने बड़े सीसी सेगमेंट में इन मोटरसाकिल ब्रांड को टक्कर देने जा रही है।

 

आगे पढ़ें

 

Jawa से होगी टक्कर 

भारत में Royal Enfield का भारतीय ब्रांड Jawa से मुकाबला होगा। Jawa मोटरसाइकिल की 15 नवंबर को मुंबई में लॉन्चिंग होने जा रही है। इससे एक दिन पहले Royal Enfield अपनी मोटरसाइकिल Interceptor 650 और Continental GT 650 को लॉन्च करेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट