Home » Industry » AutoRoyal Enfield motorcycle changed launch date

Royal Enfield ने क्यों बदल दी अपनी दो मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग डेट

अब दो भारतीय ब्रांड के बीच नवंबर मेंं होगा मुकाबला

1 of

नई दिल्ली. Royal Enfield  की रेट्रो लुक वाली मोटरसाइकिल Interceptor 650 और Continental GT 650 की लॉन्चिंग समय से पहले हो रही है। इन मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग इंटरनेशनल मार्केट में हो चुकी है। लेकिन भारत में इन्हें अलगे साल जनवरी में लांच किया जाना था। लेकिन अब इन्हें नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। यूएस में इसकी लॉन्चिंग 26 सितंबर 2018 को हुई थी। 

 

ये है समय से पहले लॉन्चिंग की वजह
Royal Enfield की ओर से लॉन्चिंग डेट में हुई बदलाव की वजह है,  जावा की तीन मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग डेट। जावा की तीन मोटरसाइकिल 15 नवंबर को लॉन्च हो रही हैं। ऐसे में Royla Enfield  ने अपने तय कार्यक्रम में बदलाव किया है। बता दें कि जावा भी भारतीय ब्रांड है, जिसे महिंद्रा कंपनी ने मिलकर तैयार किया है।  ऐसे में इस नवबंर में दो भारतीय ब्रांड की मोटरसाइकिल के बीच टक्कर होगी।  

 

आगे पढ़ें- कीमत के बारे में 

3 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत 
अगर मोटरसाइकिल की कीमत की बात करें, तो भारत में Interceptor 650 की कीमत 2.70 लाख रुपए होने की संभावना जताई जा रही है, जबकि यूएस में इस मोटरसाइकिल के तीनों वेरियंट की कीमत 4 लाख से ज्यादा है। वहीं GT 650 की कीमत भारत में 3 लाख रुपए बताई जा रही है। 

 

आगे पढ़े - मोटरसाइकिल में होगा एबीएस 

मोटरसाइकिल में होगा एबीएस 

दोनों मोटरसाइकिल में 647सीसी इंजन फोर स्ट्रोक इंजन होगा। साथ इंजन को हीट से बचाने के लिए एयर कूल्ड इंजन तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसमें चार वाल्ब हेड होंगे। मोटरसाइकिल में 47Bhp पॉवर और 52Nm टार्क जनरेट होगा। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होंगे। मोटरसाइकिल में ब्रेक के लिए डुअल चैनल एबीएस तकनीक का प्रयोग किया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट