Home » Industry » AutoRoyal Enfield Twins bike launched

​भारत में लॉन्च हुईं Royal Enfield Twins मोटरसाइकिल, शुरुआती कीमत 2.5 लाख रुपए

बाइक की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू

1 of

नई दिल्ली. Royal Enfield की Twins मोटरसाइकिल Continental GT650 और Interceptor 650 को यूरोप और नार्थ अमेरिका के बाद अब भारत में लॉन्च कर दिया गया। लॉन्चिंग के साथ ही इन बाइक की कीमत का खुलासा हो गया। Royal Enfield Continental GT650  की एक्स शोरुम कीमत 2.50 लाख रुपए होगी, जबकि कंपनी ने Royal Enfield Interceptor 650 की कीमत 2.65 लाख रुपए रखी है।

 

भारत की पहली ग्लोबल मोटरसाइकिल कंपनी

बाइक लॉन्चिंग के वक्त कंपनी के सीईओ और एमडी सिद्धार्थ लाल ने कहा कि Royal enfield की दोनो बाइक स्पोर्टी स्टाइल में है। उन्होंने इन बाइक के दम पर Royal Enfield को भारत की पहली ग्लोबल मोटरसाइकिल कंपनी बनाने की उम्मीद जताई। 

 

बाइक की बुकिंग शुरू

इन बाइक की लॉन्चिंग के साथ ही इनकी बुकिंग शुरू हो गई है। जिसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट royalenfield.com से बुक किया जा सकता है। इसके अलावा बाइक की ऑफ लाइन बुकिंग Royal Enfield के डीलरशिप स्टोर से किया जा सकता है।  कंपनी के मुताबिक जल्द ही इन बाइक की टेस्ट राइड शुरू करेगी।

 

आगे पढ़ें-बाइक के इंजन के बारे में

 

 

समान होगा दोनों बाइक का इंजन

ये बाइक 60 के दशक की रॉयल इनफील्ड की Interceptor से इंस्पायर्ड है। दोनों बाइक में 650सीसी का इंजन होगा, जो 47hp पॉवर, 7250rpm और 52Nm टार्क जनरेट करेगा। इनका इंजन पूरी तरह से नया होगा। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलेंगे।

 

आगे पढ़ें-बाइक में क्या होगा खास

 

क्या होगा खास

बाइक में रॉयल इनफील्ड पहली बार 6 स्पीड गियरबाक्स का यूज कर रहा है। बाइक के रियर और फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस होगा। इसके फ्रंट में elescopic फ्रंट फोर्कस सस्पेंशन होगा।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट