Advertisement
Home » Industry » AutoRenault becoming one of the fastest automobile brands of india

रेनो ने सबसे कम समय में 5 लाख कार बिक्री का बनाया रिकार्ड

बजट कार Kwid बनीं लोगों की पहली पसंद

1 of

नई दिल्ली। यूरोपियन कार कंपनी Renault ने भारत में सबसे कम समय में 5 लाख कार की बिक्री का नया रिकार्ड बनाया है। कार बिक्री के यह आंकड़े कंपनी की भारतीय मार्केट में मजबूत पकड़ को दिखाते हैं और इसे भारत की तेजी से विकसित होते ऑटोमोाबइल ब्रांड़ में शामिल करते हैं। कंपनी की इस उपल्बधि की वजह  उसकी कारें हैं, जिसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी ने भारत में हाल ही में Kwid, Duster, captur और Lodgy को लॉन्च किया है। इन सभी कार को अच्छा रिस्पांस मिला है। 

 

Kwid है मेक इन इंडिया कार 

Renault Kwid एक बजट कार है, जो प्राइस के मामले में भारत की सबसे सस्ती कारों की लिस्ट में शामिल है। सस्ती होने के बावजूद कार के फीचर्स से कोई समझौता नहीं किया गया है। इस प्राइस सेगमेंट में बहुत कम ही ऐसी कार है, जो प्रीमियम फीचर जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। kwid का मेक इन इंडिया मुहिम को काफी योगदान रहा है। यह कार 98 फीसदी लोकलाइजेशन को सपोर्ट करता है। यह अब तक की सबसे सफल भारत निर्मित कार है। जिसने छोटी कारों के सेंगमेंट में बाकी कारों को काफी टक्कर दिया है। भारत में इसकी 2.75 लाख से अधिक कारों की बिक्री हो गई है। कंपनी ने Kwid की इस सफलता को देखते हुए इसे  2018 मॉडल में कई नए फीचर्स को शामिल किया है।यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट में आती है।

 

आगे पढ़ें- Captur और Duster के बारे में 

अगर प्रीमियम कार की बात करें, तो Captur और Duster कार 50 से ज्याादा प्रीमियम फीचर के साथ आती हैं। कंपनी ने 50 लाख यूनिट की बिक्री के सेलीब्रेशन को मनाते हुए Captur को शानदार नए रेडिएन्ट रेड कलर में रुफ लेस रेस्ल के साथ बाजार में उतारा है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी अच्छा है। कंपनी ने अपने सेलीब्रेशन ऑफर के तहत Duster के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जो Petro RXS और Diesel - RXS AMT. है। 

 

आगे पढ़ें-क्या है कंपनी की योजना

 

रेनो ने भारत के लिए लॉग टर्म प्लानिंग की है। इसके तहत कंपनी ने भारत में 2 डिजाइन सेंटर खोले हैं। साथ ही अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है। रेनो की ओर से कई ऑफ्टर सेल्स पहल की गई है। इसमें रेनो सिक्योर, रेनो अश्योर्ड, रेनो असिस्ट, वर्कशाप ऑन व्हील्स, पेंशन ऑन व्हील और माय रेनो ऐप शामिल है। रेनो की ओर से कहा गया कि वो भारत में अपने प्रोडक्ट और सर्विस में कई नए इनोवेशन लाने की योजना बना रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement