विज्ञापन
Home » Industry » AutoRenault increased car price in india

महंगी हुई भारत की ये सस्ती कार, कीमत में 1.5% का इजाफा

कंपनी ने रुपए की कमजोरी और इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी को बताया वजह

1 of

मुंबई. यूरोपियन ऑटोमेकर कंपनी Renault ने मंगलवार को अपनी कार की कीमतों में इजाफे का ऐलान किया है। कार की बढ़ी हुई कीमतें 1 जनवरी से लागू होगी। Renault ने कंपनी की सभी व्हीकल्स की कीमतों में 1.5 फीसदी की दर से बढ़ोतरी की है। कंपनी ने कार की कीमतों में इजाफे की वजह इनपुट कॉस्ट में बढोतरी और फॉरेन एक्सचेंज रेट में लगातार हो रहे बदलाव को एक वजह के रुप में पेश किया है। 

 

सस्ती कारों की लिस्ट में शामिल है Renault k10

कंपनी की बढ़ी कीमतों का असर उसके प्रोडक्ट Renault Duster, Kwod Lodgy और Caputre शामिल है। Renault कार भारत की सबसे सस्ती कारों में से एक है। कार की कीमत 2.66 लाख रुपए है। जबकि इसी प्राइस रेंज में Datsun Redi-GO और मारुति सुजुकी Alto k10 आती है। Datsun REDI-GO की कीमत 2.55 लाख रुपए है, जबकि Alto k10 की कीमत 2.85 लाख रुपए है। बता दें कि इससे पहले कार कंपनी Maruti Suzuki, Skoda, Isuzu और Toyota Kirloskar की ओर से 1 जनवरी 2019 से कार की कीमतों में बढोतरी का ऐलान किया था। 

 

आगे पढ़ें-कार खरीदने का है बेहतर मौका 

कार खरीदने का है बेहतर मौका 

दिसंबर कार खरीदने के लिहाज से बेहतर मौका है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक ओर जहां कार निर्माता कंपनियां दिसंबर में डिस्काउंट दे रही हैं। वहीं दूसरी तरफ 1 जनवरी से कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में अभी कार खरीदकर दोहरी बचत की जा सकती है।
 

 

 
आगे पढ़ें-ये कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी

ये कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी

Maruti Suzuki ने एक जनवरी से अपने सभी मॉडल की कीमतों में इजाफे की बात कही है। पिछले हफ्ते Toyota kirloskar मोटर्स और Ford ने 1 जनवरी से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था। टोयोटा ने 4 फीसदी जबकि फोर्ड ने 1-3 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं Mahindra ने हाल ही में अपनी मल्टी पर्पज व्हीकल माराजो (Marazzo) की कीमत में 30 से 40 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा जर्मन लग्जरी कार मेकर कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने एक जनवरी से अपनी सभी कार की कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। Isuzu मोटर इंडिया ने अपनी कार की कीमत 1 लाख रुपए तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन