Home » Industry » AutoNew Platina 110 launched with old price tag

नई Bajaj Platina 110 लॉन्च, कीमत पुरानी फीचर नए, पहले के मुकाबले है ज्यादा दमदार

माइलेज में इस बाइक का रहा है बेहतरीन परफॉर्मेंस

1 of

नई दिल्ली. देश की सबसे दमदार माइलेज बाइक Platina को बजाज ने पहले से ज्यादा पॉवर के साथ लॉन्च किया है। साथ ही सेफ्टी फीचर के तौर पर कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) जोड़ा है। नई Platina 110 में डिस्कवर 110 की के जितना 115.5 सीसी का एयर कूल्ड DTS-I इंजन मिलेगा। इससे 8.6Hp और 9.81 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट होगा। जो कि 102 सीसी वाली पटैनिया के पुराने वेरयंट से ज्यादा है। इस बाइक की कीमत 49300 रुपए होगी।

 

बाइक की लेंथ और हाइट में किया गया है इजाफा

प्लैटिना की पिछली बाइक का माइलेज की सबसे ज्यादा चर्चा का मुद्दा रहा था। बाइक ओनर की ओर से 80 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा किया गया था। हालांकि कंपनी की ओर से नई बाइक के माइलेज को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। नई प्लैटिना की लेंथ और हाइट में पहले के मुकाबले ज्यादा होगी। इस तरह नई प्लैटिना  की 3mm लंबाई बढ़ाकर 2006mm कर दी गई है। साथ ही ऊंचाई 7mm  बढ़ाकर 1076mm कर दी गई है।

 

आगे पढ़ें-बाइक के नए फीचर के बारे में 

 

 

बाइक में जोड़े गए हैं नए फीचर 

प्लैटिना में रियर और फ्रंट व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। हालांकि फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगवाने का ऑप्शन होगा। नई बाइक के रियर व्हील में एक नया फीचर जोड़ा गया है Nitrox Suspension. अगर डिजाइन की बात करें, तो नई प्लैटिना मौजूदा प्लैटिना की तरह ही है। हालांकि कुछ नए ग्राफिक्स और एलॉय व्हील बाइक को अलग बनाते हैं। बाइक में चार स्पीड गियरबॉक्स होंगे। बाइक को प्लैटिना के मौजूदा डीलरशिप स्टोर से खरीदा जा सकता है।    

 

आगे पढ़ें-फ्यूल टैंक के बारे में

 

फ्यूल टैंक की क्षमता में कटौती 

इस न्यू प्लैटिना में फ्यूल टैंक की क्षमता को आधा लीटर कम करके 11 लीटर कर दिया गया है। वहीं बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) नहीं दिया गया है, जिसे भारत सरकार ने अप्रैल 2019 से सभी बाइकों के लिए अनिवार्य कर दिया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट