Advertisement
Home » Industry » AutoNow Uber will block you if insulting driver

अब कैब ड्राइवर से बदतमीजी करना राइडर्स पर पड़ेगा भारी, हमेशा के लिए कर दिए जाएंगे राइड से वंचित

अब इमरजेंसी बटन दबाकर राइडर्स की तरह ही कैब ड्राइवर भी मदद ले सकेंगे

1 of

नई दिल्लीअब कैब ड्राइवर के साथ बदतमीजी करना आप पर भारी पर सकता है। ऊबर अब राइडर्स पर भी एक्शन लेने की तैयारी कर रहा है। ऊबर का कहना है कि जैसे राइडर्स की शिकायत पर ड्राइवर पर कार्रवाई होती थी उसी तरह अगर कोई ड्राइवर के साथ बुरा व्यवहार करता है तो राइडर को ब्लॉक कर दिया जाएगा। ऊबर ऐसे राइडर्स को अलर्ट कर रहा है जो बार-बार कैब ड्राइवर के साथ गलत व्यवहार करते हैं। अगर उनमें सुधार नहीं आया तो हमेशा के लिए उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा यानी उसके बाद उस राइडर को ऊबर की राइड से वंचित कर दिया जाएगा।

 

मीडिया से बातचीत के दौरान ऊबर इंडिया और साउथ एशिया के हेड ऑफ सिटीज प्रभजीत सिंह ने कहा है 'आदर दोनों तरफ से होना चाहिए। अब तक हम यूजर्स की रेटिंग पर ऐक्शन लेते थे। अब ड्राइवर्स जो रेटिंग राइडर्स को देते हैं, उस पर भी गौर कर रहे हैं।'


 

ड्राइवरों के लिए सेफ्टी टूल किट भी लॉन्च

 

इतना ही नहीं ऊबर ने अपने ड्राइवरों के लिए ड्राइवर सेफ्टी टूल किट को भी लॉन्च किया गया है। इसके शेयर यूअर ट्रिप फीचर से ऊबर ड्राइवर ट्रिप के दौरान अपनी लोकेशन फैमिली के साथ शेयर कर सकेंगे। इन ऐप इमरजेंसी बटन दबाकर राइडर्स की तरह ही अब ड्राइवर भी मदद ले सकेंगे। इसमें स्पीड लिमिट फीचर भी जोड़ा गया है।


 

 

इससे पहले नहीं थी कोई सुविधा 

 

इससे पहले तक कैब ड्राइवर के पास ये सुविधाएं नहीं थी। ड्राइवर की शिकायत पर एक्शन नहीं होता। अब ऊबर की इस सुविधा से ड्राइवर को राहत मिलेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement