Advertisement
Home » इंडस्ट्री » ऑटोLaunching date of new Wagon r revealed

नई सात सीटर Wagon R इस खास दिन होगी लॉन्च, सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में है इसका जलवा

Hyundai Santro, Renault Kwid और Tata Tiago से होगा नई Wagon R का मुकाबला

1 of

नई दिल्ली. Maruti Suzuki की नई Wagon R कार की लॉन्चिंग भारत में 23 जनवरी 2019 को होगी। यह एक थर्ड जनरेशन सात सीटर फैमिली कार होगी। इसकी पहली कार 20 साल पहले 1999 में आयी थी। ऐसे में कार की पहली लॉन्चिंग के 20 साल पूरे होने के मौके पर इस बार अलग तरफ तरह का सेलीब्रेशन होगा। नई Wagon R मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा अलग होगी। साथ ही साइज में यह पहले के मुकाबले बड़ी होगी। कार में प्रीमियम फीचर्स की बात करें, तो सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगी।  

22 किमी. प्रति लीटर का मिल सकता है माइलेज 

नई WagonR यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में होगी। इसकी कीमत 4 से 7 लाख रुपए हो सकती है। कार नए प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। इस वजह से यह पहले के मुकाबले हल्की होगी और बेहतर परफॉर्मेंस देगी। WagonR में 1 लीटर इंजन 68bhp का पॉवर जनरेट करेगा। का के नए मॉडल में 22 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Advertisement

 

आगे पढ़ें-फ्रंट और रियर में होगा काफी बदलाव

फ्रंट और रियर में होगा काफी बदलाव

नई वैगन आर के फ्रंट और रियर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इनमें रैप राउंड हेडलैम्प, एलईडी हेडलैम्प्स और अपडेटेड बंपर्स शामिल हैं। WagonR के केबिन में नई सीटें, नया डैशबोर्ड और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कि स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स से लैस होगा। 

 

आगे पढ़ें-ट्विन एयरबैग जैसे मिलेंगे फीचर

ट्विन एयरबैग जैसे मिलेंगे फीचर
सुरक्षा के लिहाज से Wagon R के नए मॉडल में एबीएस और आइडलिंग स्टॉप दिया जा सकता है साथ ही ट्विन एयरबैग्स जैसे फीचर्स होंगे। वहीं Santro कार में  ABS और ड्राइवर एयरबैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयरबैग भी मिलेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement