Home » Industry » AutoCng kit in 55k and get about 25 kms per kg mileage

इस सात सीटर फैमिली कार को चलाएं 44 रुपए में 25 किमी

एक बार खर्च करने होंगे मात्र 55 हजार रुपए

1 of

नई दिल्ली.  भारत में हाल ही में Maruti Suzuki की ऑल न्यू Ertiga कार लॉन्च हुई है। इसकी शुरुआती कीमत 7.44 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10.90 लाख रुपए है। कंपनी ने कार को पेट्रोल मैनुअल, पेट्रोल ऑटो और डीजल मैनुअल वेरिएंट में लॉन्च किया है। कंपनी जल्द ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करेगी। इसे मार्च 2019 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ऐसे में उन कस्टमर्स के लिए अच्छी न्यूज है, जो अर्टिगा खरीदने का प्लान बना रहे हैं। लेकिन अगर आप अभी सीएनजी किट लगवाना चाहते हैं, तो कंपनी उसका भी विकल्प दे रही है।

 

1 किग्रा सीएनजी में मिलेगा 25 किमी का माइलेज

मारुति सुजुकी के ऑथोराइज़्ड डीलर 55 हजार रुपए में सीएनजी किट लगाने का ऑफर दे रहे हैं। इसमें सीएनजी किट की कीमत, फिटिंग चार्ज  और जीएसटी शामिल रहेगा। इसके साथ ही किट पर एक साल की वारंटी दी जाएगी। साथ ही माइलेज को लेकर दावा किया जा रहा है कि 1 किग्रा. सीएनजी में 25 किमी. का माइलेज मिलेगा। डीलर किसी भी पेट्रोल वेरिएंट में सीएनजी किट लगाने का विकल्प दे रहे हैं।

 

आगे पढ़ें-कार में होगा 45 लीटर का फ्यूल टैंक

 

 

कार में होगा 45 लीटर का फ्यूल टैंक

कंपनी ने इसे कुल 10 वेरिएंट में मार्केट में उतारा है। इस नई एमपीवी में 45-लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इंटीरियर में भी वुड फिनिशिंग देकर इसे प्रीमियम लुक देने की कोशिश की गई है।  इस गाड़ी की प्रीबुकिंग भी करा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल 11 हजार रुपए टोकन अमाउंट देना पड़ेगा। लेकिन डीलर कार की खरीद पर 4 हफ्तों की वेटिंग होने की बात कह रहे हैं।

 

आगे पढ़ें- इंटीरियर को दिया गया है नया लुक


 

इंटीरियर को दिया गया है नया लुक

नई अर्टिगा सीएनजी में 1.5k सीरीज का पेट्रोल इंजन मिलता है। इससे 104ps और 138न्यूटन मीटर का टाॅर्क जनरेट होता है। मारुति सुजुकी की इस कार का इंटीरियर बिल्कुल नए लुक में है। साथ ही 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसे एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसमें चार स्पीकर दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर के तौर पर कार में डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, और चाइल्ड सीट का ऑप्शन मिलेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट