विज्ञापन
Home » Industry » AutoMaruti Suzuki hikes car prices for select models from today

आज से महंगी हुईं मारुति की कारें, जानिए कितनी बढ़ गई कीमत

कंपनी ने बाजार नियामक सेबी को दी जानकारी

Maruti Suzuki hikes car prices for select models from today

Maruti Suzuki hikes car prices for select models from today :  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी कारों के चुनिंदा मॉडल्स पर लागू की गई है। मारुति सुजुकी की ओर से बाजार नियामक सेबी को गुरुवार को दी गई जानकारी में कहा गया है कि कारों की कीमत में यह बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। 

 

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी कारों के चुनिंदा मॉडल्स पर लागू की गई है। मारुति सुजुकी की ओर से बाजार नियामक सेबी को गुरुवार को दी गई जानकारी में कहा गया है कि कारों की कीमत में यह बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। आपके बता दें कि मारुति ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा पिछले साल की थी। 

 

इस वजह से बढ़ाई कीमत
मारुति सुजुकी की ओर से सेबी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि लागत बढ़ने की वजह से कंपनी को कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। कंपनी ने कहा है कि दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस में चुनिंद मॉडल्स की कीमतों में 10 हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अभी मारुति सुजुकी 2.53 लाख रुपए से लेकर 11.45 लाख रुपए (एक्स शोरुम प्राइस दिल्ली) की गाड़ियों की बिक्री करती है। 

 

टाटा मोटर्स भी कर चुकी है बढ़ोतरी की घोषणा
देश की बड़ी कार कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स ने भी पिछले साल 2018 में अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा था कि वह 1 जनवरी 2019 से अपनी कारों की कीमत में 40 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी कर देगी। इसके पीछे कंपनी ने लागत में बढ़ोतरी और बाजार के बदलते समीकरणों की वजह बताई थी। हालांकि, अभी तक कंपनी अपनी घोषणा के अनुसार कीमतों में बढ़ोतरी नहीं कर पाई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन