Home » Industry » AutoMaruti Suzuki Ertiga Booking

Maruti Suzuki 7 सीटर Ertiga की बुकिंग शुरू, देने होंगे सिर्फ 11 हजार

21 नवंबर को लॉन्चिंग, पहले के मुकाबले है ज्यादा मजबूत और सुरक्षित

1 of
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने मल्टीपर्पज व्हीकल Ertiga की प्रीबुकिंग का ऐलान है। इसकी 11 हजार रुपए देकर देशभर के किसी भी Maruti Suzuki के शोरुम से बुकिंग की जा सकती है। 7 सीटर Ertiga की लॉन्चिंग 21 नवंबर को होगी, जो पहले के मुकाबले बड़ी होगी। साथ ही रियर में लेग स्पेस ज्यादा मिलेगा। इसमें टचस्क्रीन नेविगेशन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जिसे एप्पल प्ले स्टोर एंड्राइड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा कार में 16 इंच के एलॉय व्हील होंगे। यह पांच कलर में मौजूद रहेगी। 

 
पेट्रोल और डीजल वेरियंट में रहेगी मौजूद
Maruti Suzuki की ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में मौजूद रहेगी। पेट्रोल वेरियंट में 1.5 लीटर का इंजन होगा। यह 103pbh पॉवर और 138Nm टार्क जनरेट करेगा। इससे पहले कार में 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन था। इससे 20 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं डीजल वेरियंट में 3लीटर का इंजन मिलेगा, जो 89php पॉवर और 200Nm टार्क जनरेट करेगा। इससे 25 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। इसे ऑटोमेटिक के साथ मैनुअल में भी लॉन्च किया जा सकता है। पेट्रोल और डीजल के चार वेरियंट लॉन्च होंगे। इसमें Lxi/Ldi, Vxi/Vdi, Zxi/Zdi और Zxi+/Dzi+ होगा। 
 
आगे पढ़ें
 
अब तक 4.18 लाख यूनिट बिकी
इससे सबसे पहले अप्रैल 2012 में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने इसके लॉन्चिंग से अब तक 4.18 लाख यूनिक की बिक्री की है। 5वीं जनरेशन की Ertiga Heartect प्लेटफार्म इसे पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित, मजबूत  होगी। कार में बैठने के लिए तीन रो होंगी। 
 
आगे पढ़ें
 
कीमत 
कार अभी लॉन्च होनी है। हालांकि इसकी मार्केट में प्राइस 9 लाख रुपए होने की संभावना जताई जा रही है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss