Home » Industry » AutoMahindra new SUV KUV100 EV launched in next year

Mahindra new SUV KUV100 EV/ महिंद्रा की ये कार देगी 140 KM का माइलेज, अगले साल होगी लॉन्चिंग

अधिकतम स्पीड होगी 100 किमी. प्रति घंटा

Mahindra new SUV KUV100 EV launched in next year

नई दिल्ली. महिंद्रा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार KUV100 EV के प्रोडक्शन वर्जन को भारत में वर्ष 2019 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी में एक नई टेक्नोलॉजी वाली बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कम समय में चार्ज हो सकेगी। साथ ही बैटरी बैकअप भी ज्यादा मिलेगा। कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि कार को एक चार्जिंग में 120-140 किमी. से ज्यादा दूरी तक चलाया जा सकेगा। 

100 किमी. होगी अधिकतम स्पीड

महिंद्रा पहले से ही भारत में eVertio कार को भारत में बिक्री कर रही है। ऐसे में नई KUV100 EV भी इसी 72 वोल्टेज LFP  (लीथियम आयरन फॉस्फोरस) प्लेटफार्म पर होगी। इस कार का इंजन 40.2‌bhp का पॉवर जनरेट करेगा। कार की अधिकतम स्पीड 100 किमी. प्रति घंटा हो सकती है। महिंद्रा की रिसर्च एडं डेवल्पमेंट टीम कार की बैटरी को इस तरह से विकसित कर रही है। जिससे इसे 0 से 80 फीसदी तक चार्ज में एक घंटे से कम वक्त लगे। कंपनी की ओर से इस कार की डिजाइन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। 

 

इंटीरियर में मिलेंगे कमाल के फीचर
महिंद्रा की इस नई एसयूवी में नए तरह के एलॉय व्हील मिलेंगे। साथ ही नई हेडलाइट के साथ नए डिजाइन का बंपर होगा। इसके अलावा कार के इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स कैमरा के साथ पार्किंग सेंसर मिलेगा। कंपनी की ओर से एक मोबाइल एप्लीकेशन ऑफर किया जाएगा, जिसमें लाइव रेंज, पार्किंग लोकेशन और अन्य जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट