Advertisement
Home » Industry » AutoLambretta will showcaseed at the auto expo 2020 in new delhi

नए अवतार में लौटेगा लंब्रेटा स्कूटर, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को देगा टक्कर

2020 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस स्कूटर को किया जाएगा पेश

1 of

नई दिल्ली. इटैलियन स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लंब्रेटा (Lambretta) इंटरनेशनल जल्द भारत में कमबैक करने करने जा रही है। स्कूटर्स इंडिया बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक बैठक में लंब्रेटा के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की भारत में वापसी का निर्णय लिया गया। इसके प्रोटेटाइप को 2020 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। भारत में लंब्रेटा स्कूटर की बिक्री की जिम्मेदारी लोहिया ऑटो लिमिटेड और बर्डn ग्रुप पर होगी। दरअस लंब्रेटा इंटरनेशल कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की भारत में बिक्री के लिए दिल्ली की लोहिया ऑटो लिमिटेड (Lohia Auto Ltd) और बर्ड ग्रुप के साथ टाई-अप किया है। लंब्रेटा स्कूटर को असेंबर करने का अधिकार स्कूटर इंडिया के पास है। 

 

EICMA 2017 के दौरान Lambretta ने ऐलान किया था कि वो जल्द ही भारत में अपना प्रॉडक्‍शन शुरू करेगी। बता दें कि Lambretta स्कूटर की एक समय भारत में काफी डिमांड थी। ऐसे में कंपनी दोबारा से अपने उसे मार्केट स्पेस पर कब्जा करने की तैयारी मे है। ऐसी खबरें है कि कंपनी Lambretta के पुराने डिजाइन में कोई बदलाव नहीं करेगी। इससे उसे पुराने कस्टमर को फिर से जोड़ने में आसानी हो सकेगी। हालांकि स्कूटर में नए फीचर्स के साथ बिल्कुल नए लुक में पेश किया जाएगा।  

 

आगे पढ़ें- लंब्रेटा स्कूटर के बारे में 

पहली बार मिलान में बनाया गया था स्कूटर

लंब्रेटा स्कूटर को इनोसंटी कंपनी इटली के मिलान में पहली बार लंब्रेटा स्कूटर बनाया था, जो काफी लोकप्रिय हुआ था। हालांकि बाद में बजाज और LML स्कूटर की एंट्री के बाद इसकी बिक्री में कमी आई और एक वक्त ऐसा आया जब यह दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गया और 1972 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया। इसके बाद इसे ब्रिटिश कंपनी लीलैंड मोटर्स ने खरीद लिया था। 

 

आगे पढे़ं-लंब्रेटा के अन्य प्रोडक्ट के बारे में 

2019 से शुरू होगी बिक्री

भारत में कंपनी Lambretta इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा एक नया 400 सीसी स्कूटर भी लॉन्च करेगी। इन दोनों स्कूटर्स को 2019 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में स्कूटर के तीन वेरियंट V50, V125 और V200 को लॉन्च किया है, जो जुलाई 2019 से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss