विज्ञापन
Home » Industry » AutoJawa moto bike price hike

जावा बाइक की डिलीवरी से पहले कीमत बढ़ने की संभावना, ये रही वजह

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिग्नल्स से महंगी हो जाएंगी जावा बाइक

1 of

नई दिल्ली. Jawa Moto ने बीते 15 नवंबर को अपनी तीन नई बाइक्स लॉन्च की। ये बाइक थीं Jawa, Jawa 42 और Perak। इनमें से लॉन्चिंग के बाद jawa बाइक ने अपने क्लॉसिक लुक और लेटेस्ट फीचर की वजह से सुर्खियां बटोरी, तो वहीं जावा 42 अपने रेट्रो लुक की वजह चर्चा में रही। हालांकि लॉन्चिंग के चंद माह बाद ही कंपनी को अपनी बाइक की कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है। इस तरह जावा की नई बाइक्स की कीमत रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिग्नल्स से महंगी हो सकती है, जो कि एक डुअल चैनल बाइक है। इस बाइक का जावा की बाइक के साथ टक्कर मानी जाती है। 

 

जावा बाइक में लॉन्चिंग के वक्त नहीं था सिंगल चैनल एबीएस

जावा बाइक में लॉन्चिंग के वक्त सिंगल डुअल चैनल एबीएस नहीं था। लेकिन कंपनी को जल्द ही इस फीचर की कमी महसूस हुई है। साथ ही सरकार के नियम भी आड़े आ रहे थे। दरअसल भारत सरकार की ओर से 1 अप्रैल 2019 से 125 सीसी से ज्यादा सभी बाइक में एबीएस सिस्टम लगाना जरूरी कर दिया है। ऐसे में अब कंपनी ने अपनी दोनों बाइक को डुअल चैनल एबीएस के साथ लेकर आ रही है। 

 

आगे पढ़ें- कितनी ज्यादा चुकानी होगी कीमत 

कस्टमर को चुकाने होगी ज्यादा कीमत 

डुअल चैनल एबीएस सिस्टम के लिए कस्टमर को 5 से 7 हजार रुपए ज्यादा देने पड़ सकते हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि डुअल चैनल एबीएस के साथ जावा 42 की कीमत 1.7 लाख रुपए हो जाएगी। इसकी अभी कीमत 1.55 लाख रुपए है। इसी तरह जावा क्लॉसिक बाइक की कीमत 1.8 लाख रुपए हो सकती है। लॉन्चिंग के वक्त इसकी कीमत  1.64 लाख रुपए बताई गई थी। ऐसे में jawa की ये दोनों बाइक्स डुअल चैनल एबीएस वाली रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिग्नल्स से महंगी होंगी, जिसकी कीमत 1.62 लाख रुपए है। दरअसल अब तक जावा की इन बाइक की टक्कर रॉयल एनफील्ड से मानी जा रही थी।

 

आगे पढ़ें- डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ हुई थी लॉन्चिंग

 

डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ हुई थी लॉन्चिंग

जावा और जावा 42 में फ्रंट डिस्क ब्रेक 280mm का है, जबकि रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जो कि 153mm का है। फिलहाल बाइक में सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss